अपर्णा यादव और प्रतीक के पास 23 करोड रूपये की चल अचल संपत्ति
Advertisement

अपर्णा यादव और प्रतीक के पास 23 करोड रूपये की चल अचल संपत्ति

समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और लखनऊ कैण्ट से पार्टी प्रत्याशी अपर्णा यादव और उनके पति प्रतीक यादव के पास लगभग 23 करोड रूपये की चल अचल संपत्ति है।

अपर्णा यादव और प्रतीक के पास 23 करोड रूपये की चल अचल संपत्ति

लखनऊ: समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और लखनऊ कैण्ट से पार्टी प्रत्याशी अपर्णा यादव और उनके पति प्रतीक यादव के पास लगभग 23 करोड रूपये की चल अचल संपत्ति है।

अपर्णा ने आज कैण्ट सीट के लिए सपा की ओर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र के साथ दिये हलफनामे में अपर्णा के पास तीन करोड 27 लाख 63 हजार रूपये की जबकि उनके पति प्रतीक के पास 13 करोड 41 लाख रूपये की चल संपत्ति दिखायी गयी है।

हलफनामे के मुताबिक चल संपत्ति में विभिन्न बैंकों में जमा धनराशि, शेयर और अन्य वित्तीय निवेश शामिल हैं। पति पत्नी ने 2015-16 में क्रमश: एक करोड 47 लाख 42 हजार रूपये और 50 लाख 18 हजार रूपये का आयकर रिटर्न दाखिल किया।

अपर्णा की संपत्ति के ब्यौरे में कोई निजी गाडी नहीं है जबकि प्रतीक के पास पांच करोड 23 लाख 15 हजार रूपये की लेम्बार्गिनी गाडी दिखायी गयी है। यह गाड़ी उन्होंने बीते महीने 14 दिसंबर को खरीदी थी। इसके लिए उन्होंने यूनियन बैंक से 4.5 करोड़ रूपये का कार ऋण लिया।

अपर्णा के पास 12 लाख 50 हजार रूपये की कृषि भूमि एवं भवन के रूप में अचल संपत्ति है जबकि उनके पति प्रतीक के पास इसी मद में छह करोड 15 लाख रूपये की संपत्ति है।

परिजनों और निजी कंपनियों को कर्ज और बकाया की बात करें तो अपर्णा पर आठ लाख 54 हजार रूपये की देनदारी है जबकि प्रतीक पर यह आठ करोड सात लाख 12 हजार रूपये है, जिसमें 81 लाख 50 हजार रूपये मुख्यमंत्री एवं सपा के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से लिया गया है।

अपर्णा के पास एक करोड़ 88 लाख रूपये के गहने और आभूषण हैं। उधर अपर्णा के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी से चुनाव लड रही कैण्ट प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी और उनके पति पूरन चंद्र जोशी के पास कुल दो करोड 11 लाख रूपये की चल अचल संपत्ति है। रीता की ओर से दाखिल नामांकन पत्र के साथ दिये हलफनामे के मुताबिक रीता और उनके पति दोनों के पास अपनी कार नहीं है। रीता के पास सवा तीन लाख रूपये के आभूषण हैं।

रीता ने 2015-16 के लिए 10 लाख 49 हजार रूपये तथा उनके पति ने तीन लाख 94 हजार रूपये का आयकर रिटर्न दर्शाया है।

 

Trending news