यूपी में फिर एक होने की कवायद में पटेल परिवार, मां कृष्णा और बेटी अनुप्रिया में हो सकती ​है सुलह

सूत्रों के मुताबिक अनुप्रिया और कृष्णा पटेल के बीच सुलह का फार्मूला बन रहा है. इसी के तहत जुलाई में खाली हो रही 4 एमएलसी सीट में से एक कृष्णा पटेल को देने की संभावना बताई जा रही है.

यूपी में फिर एक होने की कवायद में पटेल परिवार, मां कृष्णा और बेटी अनुप्रिया में हो सकती ​है सुलह
अनुप्रिया पटेल और कृष्णा पटेल.(फाइल फोटो).

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सूत्रों के मुताबिक अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (सोनेलाल) और उनकी मां कृष्णा पटेल के बीच सुलह होने की आजमाइश जोर पर चल रही है. प्रदेश में एक बार फिर पटेल परिवार  एक मंच पर आने की कवायद में जुटा है. भाजपा आलाकमान की सीट देने की मंजूरी मिलने के बाद पटेल परिवार एक मंच पर साथ हो सकता है. 

बता दें कि अनुप्रिया और कृष्णा पटेल के बीच सुलह का फार्मूला बन रहा है. इसी के तहत जुलाई में खाली हो रही 4 एमएलसी सीट में से एक कृष्णा पटेल को देने की संभावना बनाई जा रही है. अपना दल (एस) सारे विवादों को किनारे रखकर स्व. सोनेलाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल को एमएलसी बनाना चाहती है, ताकि पार्टी विधानसभा चुनाव में परिवार की एकता के साथ जनता के बीच नजर आए. 

पत्नी से मारपीट करना पड़ा पति को भारी, पुलिस से जाकर खोल दिया नशे के कारोबार का कच्चा-चिट्ठा

गौरतलब है कि अपना दल की स्थापना अनुप्रिया के पिता सोनेलाल पटेल ने 1995 में की थी. 2009 में उनकी मृत्यु के बाद उनकी पत्नी कृष्णा पटेल पार्टी की अध्यक्ष बनीं और बेटी अनुप्रिया को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया.

अनुप्रिया 2012 के विधानसभा चुनाव में वाराणसी की रोहनियां सीट से जीत दर्ज की थी. लेकिन वर्ष 2014 में  लोकसभा चुनाव में बीजेपी से गठबंधन करने के बाद उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा देकर मिर्जापुर संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की. 

2015 में शुरू हुआ विवाद
उसके बाद 2015 में पार्टी में कथित अधिकार को लेकर विवाद शुरू हो गया और अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने अनुप्रिया को दल से निकालने की घोषणा की. जबकि वह खुद को पार्टी का मुखिया बताने लगीं. दूसरी तरफ अनुप्रिया पटेल गुट भी अपना दल पर अपनी दावेदारी करता है. वहीं बेटी अनुप्रिया के बाद मां कृष्णा पटेल ने भी नया दल बना लिया. कृष्णा पटेल ने अपनी पार्टी का रजिस्ट्रेशन अपना दल (कमेरावादी) के नाम से कराया. 

WATCH LIVE TV