close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने किए बदरीनाथ के दर्शन, पत्नी के साथ 15 मिनट की मंदिर में पूजा

Badrinath Dham: मंदिर में दर्शन के पश्चात थल सेना प्रमुख ने श्री बदरीनाथ धाम के नायब रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी से मुलाकात की. इस अवसर पर रावल ने उन्हें भगवान बदरीविशाल का प्रसाद भेंट किया. 

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने किए बदरीनाथ के दर्शन, पत्नी के साथ 15 मिनट की मंदिर में पूजा
उन्होंने वैदिक राष्ट्रीय वंदना की और जगत कल्याण एवं राष्ट्रीय सुरक्षा की कामना की.

चमोली: आर्मी चीफ बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने गुरुवार को सुबह  9 बजे परिवार के साथ श्री बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) पहुंचें. बदरीनाथ धाम के धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने बताया कि थल सेनाध्यक्ष ने पत्नी के साथ मंदिर में 15 मिनट तक पूजा-अर्चना की. उन्होंने वैदिक राष्ट्रीय वंदना की और जगत कल्याण एवं राष्ट्रीय सुरक्षा की कामना की. 

जानकारी के मुताबिक, मंदिर में दर्शन के पश्चात थल सेना प्रमुख ने श्री बदरीनाथ धाम के नायब रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी से मुलाकात की. इस अवसर पर रावल ने उन्हें भगवान बदरीविशाल का प्रसाद भेंट किया.

थल सेना प्रमुख के श्री बदरीनाथ पहुंचने पर सेना एवं पुलिस प्रशासन ने उनकी आगवानी की. मंदिर परिसर में श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने उनका स्वागत किया. वहीं, बद्रीनाथ धाम आर्मी चीफ विपिन रावत के नारों से गुंजायमान रहा. जनता ने लोकल बॉय और गढ़वाल का छोरा के नारे लगाए.

लाइव टीवी देखें

जानकारी के मुताबिक, आर्मी चीफ बदरीनाथ  से विमान द्वारा हर्षिल के लिए रवाना हुए. हर्षिल में कुछ देर रुकने के बाद गंगोत्री धाम व यमनोत्री धाम के दर्शन करेंगें और उसके बाद उनका विमान जोलीग्रांट के लिए उड़ान भरेगा. आपको बता दें कि बुधवार को आर्मी चीफ ने बाबा केदारनाथ के दर्शन किए थे.