जांबाजों के जज्बे को सलाम, मेरठ में टोल प्लाजा पर सैल्यूट के साथ सैनिकों का सम्मान

टोल प्लाजा के मैनेजर प्रदीप कुमार ने बताया कि टोल से गुजरने वाले प्रत्येक सैनिक और पैरामिलिट्री के जवानों को कर्मचारी सैल्यूट कर रहे हैं.

जांबाजों के जज्बे को सलाम, मेरठ में टोल प्लाजा पर सैल्यूट के साथ सैनिकों का सम्मान
मेरठ में टोल प्लाजा पर सैल्यूट के साथ सैनिक का सम्मान.

मेरठ: देश पर मर मिटने का जज्बा रखने वाले सेना के जवानों को टोल प्लाजा के कर्मचारी उठकर सलाम करेंगे. नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के इस आदेश का पालन मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा पर किया जा रहा है. एनएच 58 सिवाया स्थित टोल प्लाजा के कर्मचारी टोल से गुजरने वाले जवानों को खडे़ होकर सैल्यूट कर रहे हैं. साथ ही कर्मचारियों की ओर से सैनिकों को राष्ट्रीय ध्वज भी दिया जा रहा है.

आपको बता दें कि, NHAI ने टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों को आदेश दिया था कि सैनिकों के काफिले के गुजरने पर सम्मान में खड़े होकर उन्हें सलामी दी जाए. अथॉरिटी ने इसके लिए सभी टोल संचालकों को कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने के भी आदेश दिए थे.

एनएचएआई की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया था कि सशस्त्र बलों के जवान सर्वोच्च सम्मान के हकदार हैं. लिहाजा, प्रत्येक टोल प्लाजा पर जवानों को उठकर सलाम कराना चाहिए.

टोल प्लाजा के मैनेजर प्रदीप कुमार ने बताया कि टोल से गुजरने वाले प्रत्येक सैनिक और पैरामिलिट्री के जवानों को कर्मचारी सैल्यूट कर रहे हैं, साथ ही पुलवामा हमले को याद करते हुए हर सैनिक को राष्ट्रध्वज और पुष्प देकर शहीदों की शहादत को नमन कर रहे हैं.

NHAI की पहल से सेना के जवानों में भी खुशी है क्योंकि कई बार जवानों से टोल प्लाजा पर दुर्व्यवहार की खबरें सामने आती थीं लेकिन अब टोल कर्मी सम्मान में सैल्यूट कर रहे हैं. जवानों ने जनता को संदेश दिया कि सैनिक सरहद पर देश की रक्षा करते हैं उसी तरह हर नागरिक को अपने देश के भीतर देश की रक्षा करनी चाहिए.