UP: क्रिकेट अकेडमी में बच्चों के साथ इस दिग्गज गेंदबाज ने बिताया वक्त, शेयर किए खास किस्से

क्रिकेट अकेडमी पहुंचकर आशीष नेहरा ने खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए उन्हें कुछ खास टिप्स दिए, साथ ही न्यूजीलैंड दौरे की चर्चा पर कहा कि टीम हर श्रृंखला नहीं जीत सकती है. 

UP: क्रिकेट अकेडमी में बच्चों के साथ इस दिग्गज गेंदबाज ने बिताया वक्त, शेयर किए खास किस्से
क्रिकेटर आशीष नेहरा पहुंचे हमीरपुर

हमीरपुर: पूर्व इंडियन क्रिकेटर और अपनी तेज गेंदबाजी के लिए मश्हूर आशीष नेहरा मंगलवार 25 फरवरी को हमीरपुर पहुंचे. नेहरा ने यहां पिछड़े इलाके के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए बनी अपनी क्रिकेट अकेडमी का भी रूख किया. बता दें कि अशीष नेहरा ने इंडस वैली पब्लिक स्कूल में 3 साल पहले एक क्रिकेट अकेडमी का शुभारंभ किया था. क्रिकेट अकेडमी पहुंचकर आशीष नेहरा ने खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए उन्हें क्रिकेट से संबंधित टिप्स दिए. साथ ही नेट्स पर बच्चों के साथ वक्त बिताया.

नेहरा ने अकेडमी में खिलाड़ियों के साथ अपनी क्रिकेट लाईफ की कुछ खास बातें भी साझा की. नेहरा ने बताया कि किस तरह इंजरी से उनका कैरियर प्रभावित हुआ, लेकिन फिर भी उन्होंने इससे सीखते हुए मैदान पर वापसी की और क्रिकेट की दुनिया में 39 साल का लंबा सफर तय किया. नेहरा ने इस क्रिकेट अकेडमी को बुंदेलखंड के खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन प्लेटफार्म बताते हुए कहा कि मझे यकीन है कि भविष्य में यहां से कई प्रतिभाएं सामने आएंगी.

''कठिन होता है न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दौरा''
भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर नेहरा ने कहा कि टीम हर श्रृंखला नहीं जीत सकती है. न्यूजीलैंड दौरे को कठिन दौरा बताते हुए अशीष नेहरा ने कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दौरे आस्ट्रेलिया और अफ्रीका से भी ज्यादा कठिन होते हैं. उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका की पिचों पर पेस और बाउंस रहने के कारण खेलना कठिन नहीं होता है. जबकि यहां की पिचों पर स्विंग रहता है जिसपर खेलना खिलाड़ियों के लिए काफी कठिन होता है. उन्होंने खिलाड़ियों से  20-20 मैचों के बारे में भी चर्चा की.