Asian Games में सुधा सिंह ने जीता सिल्वर, यूपी सरकार देगी नौकरी और 30 लाख रुपए
Advertisement

Asian Games में सुधा सिंह ने जीता सिल्वर, यूपी सरकार देगी नौकरी और 30 लाख रुपए

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली सुधा सिंह को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडोनेशिया में खेले जा रहे एशियन गेम्स में 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली महिला धावक सुधा सिंह को बधाई दी है और उन्हें राज्य सरकार की ओर से 30 लाख रुपये का पुरस्कार तथा राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी के पद पर नौकरी दिए जाने की घोषणा की है. सुधा ने महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में नौ मिनट 40.03 सेंकेंड का समय निकालते हुए रजत पदक हासिल किया. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुधा ने लगन और परिश्रम के बल पर बेहतरीन प्रदर्शन करके देश और प्रदेश का मान बढ़ाया है. पूरा राज्य इनकी इस उत्कृष्ट उपलब्धि से गौरवान्वित है. 2010 की एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाली सुधा एक समय गोल्ड मेडल की दौड़ में थी लेकिन बहरीन की विनफ्रेड यावी ने आखिरी समय में सुधा को पीछे छोड़ दिया. विनफ्रेड ने नौ मिनट 36.52 सेकंड का समय निकालते हुए गोल्ड मेडल जीता.

Asian Games 2018: नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में जीता गोल्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

सुधा ने एशियाई चैंपियनशिप-2017 में गोल्ड जीता था. इससे पहले वह 2013 में भी एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था. इंचियोन में 2014 में खेले गए एशियाई खेलों में इससे बेहतर नौ मिनट 35.64 सेकंड का समय निकाला था लेकिन फिर भी चौथे स्थान पर रही थीं.

(इनपुट-आईएएनएस से भी)

Trending news