हाथरस की घटना के बाद अवनीश अवस्थी से सूचना विभाग का पद छीना, चार और अधिकारियों की बदली जिम्मेदारी
Advertisement

हाथरस की घटना के बाद अवनीश अवस्थी से सूचना विभाग का पद छीना, चार और अधिकारियों की बदली जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना के बाद देश भर में सियासी बवाल मचा हुआ है. इसी बीच योगी सरकार ने प्रशासनिक स्तर पर जिम्मेदारियों में बड़ा फेरबदल किया है. अवनीश अवस्थी को प्रमुख सूचना सचिव का पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह नवनीत सहगल को सूचना विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

अवनीश अवस्थी (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना के बाद देश भर में सियासी बवाल मचा हुआ है. इसी बीच योगी सरकार ने प्रशासनिक स्तर पर जिम्मेदारियों में बड़ा फेरबदल किया है. अवनीश अवस्थी को प्रमुख सूचना सचिव का पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह नवनीत सहगल को सूचना विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. चार अन्य आईएस अफसरों की भी जिम्मेदारी बदली गई है. संजय प्रसाद, बाबूलाल मीना, मनोज सिंह, सरोज कुमार की जिम्मेदारी में भी फेरबदल किया गया है.

हाथरस के आरोपियों के प्राइवेट पार्ट काटने वाले को 25 लाख का इनाम, विश्व हिंदू सेना प्रमुख का ऐलान

संजय प्रसाद को अतिरिक्त प्रभार प्रमुख सचिव सूचना विभाग बनाया गया. बाबूलाल मीना को समाज कल्याण विभाग का प्रमुख सचिव  बनाया गया है. जबकि मनोज सिंह को समाज कल्याण विभाग से हटाकर अपर मुख्य सचिव उद्यान बनाया गया है. सरोज कुमार को पूर्वांचल  विद्युत वितरण विभाग का एमडी बनाया गया है. अवनीश अवस्थी से सूचना विभाग छीन लिया गया। माना जा रहा है कि यह बदलाव सरकार डैमेज कंट्रोल के साथ मीडिया में सरकार की छवि को बनाने के लिए किया गया.

मथुरा और काशी के लिए अयोध्या से बड़ा जन आंदोलन खड़ा करना चाहते हैं संत

अवनीश अवस्थी से सूचना विभाग छीन लिया गया है, हालांकि बाकी विभाग यथावत बने रहेंगे. माना जा रहा है कि यह बदलाव सरकार डैमेज कंट्रोल के साथ मीडिया में सरकार की छवि को बनाने के लिए किया गया.

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news