पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने पहुंचे अवनीश अवस्थी, अधिकारियों को दिए काम में तेजी लाने के निर्देश

सुल्तानपुर की डीएम इन्दुमती ने अवनीश अवस्थी को बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए अधिग्रहित की गई भूमि के मुआवजा के लिए 50 करोड़ रूपए की आवश्यकता है. अपर मुख्य सचिव ने सुल्तानपुर डीएम को आश्वस्त किया कि धनराशि की कमी नहीं आएगी, कार्य तेजी से संपन्न कराया जाए.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने पहुंचे अवनीश अवस्थी, अधिकारियों को दिए काम में तेजी लाने के निर्देश
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह)अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की प्रगति का जायजा लिया. अवस्थी का हेलीकॉप्टर अमेठी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतरा. उन्होंने जिले के शुक्ला बाजार स्थित भटमऊ में एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की समीक्षा की और डीएम अरुण कुमार से जानकारी लेकर उचित दिशा निर्देश भी दिए.

अमेठी के डीएम अरुण कुमार ने बताया कि अपर मुख्य सचिव ने जिले के सभी अधिकारियों और यूपीडा (UPEIDA यानी U.P. Expressways Industrial Development Authority) के अधिकारियों के साथ बैठक की. अवस्थी ने एक्सप्रेस-वे के कार्य में कैसे और तेजी लाई जाए इस संबंध में बात की. जमीन के भुगतान के संदर्भ में भी समीक्षा हुई. निरीक्षण के दौरान अवनीश अवस्थी को कुछ कमियां मिलीं, जिसको लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए.

अमेठी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की समीक्षा बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी सुल्तानपुर पहुंचे. यहां पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कैम्प ऑफिस पैकेज-2 पर उनका हेलीकॉप्टर लैंड किया. जिलाधिकारी सी. इन्दुमती और एसपी शिवहरि मीना ने उनका स्वागत किया. उन्होंने जिले के साथ-साथ यूपीडा के अधिकारियों के साथ निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक करते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए. अधिकारियों ने अपर मुख्य सचिव को बताया कि कुछ कार्यों को पूरा करने के लिए 36 करोड़ रुपए की आवश्यकता है.

वहीं सुल्तानपुर की डीएम इन्दुमती ने अवनीश अवस्थी को बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए अधिग्रहित की गई भूमि के मुआवजा के लिए 50 करोड़ रूपए की आवश्यकता है. अपर मुख्य सचिव ने सुल्तानपुर डीएम को आश्वस्त किया कि धनराशि की कमी नहीं आएगी, कार्य तेजी से संपन्न कराया जाए. उन्होंने स्थलीय निरीक्षण के दौरान एक्सप्रेस-वे के रैम कट, खराब गार्डर सहित कुछ अन्य कमियों को जल्दी दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

WATCH LIVE TV