अयोध्या ढांचा ध्वंस मामला: लॉकडाउन के चलते 32 आरोपियों को मिला वक्त, 4 जून को होगी गवाही

कोर्ट में आरोपियों के वकील की तरफ से कहा गया कि लॉक डाउन की वजह से सभी लोगों से संपर्क नहीं हो पाया है, इसलिए स्थगन आदेश दिया जाए. जिस पर कोर्ट की तरफ से 4 जून की नई तारीख दी गयी है. ये मामला सीबीआई विशेष जज अयोध्या प्रकरण की कोर्ट में चल रहा है. 

अयोध्या ढांचा ध्वंस मामला: लॉकडाउन के चलते 32 आरोपियों को मिला वक्त, 4 जून को होगी गवाही
फाइल फोटो

लखनऊ: अयोध्या में विवादित ढांचा ध्वंस मामले में सीबीआई स्पेशल कोर्ट में अभियोजन पक्ष की गवाही पूरी होने के बाद मामले में कोर्ट ने सभी आरोपियों को आज तलब किया था. आरोपियों के वकील की ओर से लॉकडाउन का हवाला देते हुए उनकी पेशी के लिए दूसरी तारीख मांगे जाने पर कोर्ट ने उन्हें एक हफ्ते का वक्त दिया है. अब 32 आरोपियों की गवाही 4 जून को होगी. 

 

अब 4 जून को होगा बयान दर्ज

अभियोजन की गवाही पूरी होने के बाद आज सीआरपीसी की धारा- 313 के तहत आरोपियों की गवाही लिए जाने की प्रक्रिया आज होनी थी. कोर्ट में आरोपियों के वकील की तरफ से कहा गया कि लॉक डाउन की वजह से सभी लोगों से संपर्क नहीं हो पाया है, इसलिए स्थगन आदेश दिया जाए. जिस पर कोर्ट की तरफ से 4 जून की नई तारीख दी गयी है. ये मामला सीबीआई विशेष जज अयोध्या प्रकरण की कोर्ट में चल रहा है. अयोध्या ढांचा ध्वंस मामले में सीबीआई ने कुल 49 आरोपी बनाये थे, जिनमें से 32 आरोपी इस वक्त जीवित हैं. बाकी 17 आरोपियों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़िए : उत्तराखंड: जंगलों में आग की फेक न्यूज पर भड़का वन विभाग, सोशल मीडिया पर रखेगा नजर 

 

आरोपियों में शामिल हैं कई दिग्गज
ढांचा ध्वंस मामले में राजनीति के बड़े नाम शामिल हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती, विश्व हिंदू परिषद के नेता और वर्तमान में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास और महामंत्री चंपत राय समेत 32 आरोपियों के बयान दर्ज किए जाने हैं. अयोध्या में स्थित विवादित ढांचा ध्वंस करने के आपराधिक मामले में सीबीआई के गवाह पूरे हो जाने के बाद अब आरोपियों की गवाही दर्ज करके उनका भी पक्ष जाना जाएगा. बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के अलावा सांसद बृजभूषण शरण सिंह, विनय कटियार, साक्षी महाराज, लल्लू सिंह, सतीश प्रधान, रामविलास वेदांती, महंत धर्मदास, आर एन श्रीवास्तव, साध्वी ऋतंभरा और पवन पाण्डेय भी आरोपी हैं.

WATCH LIVE TV