अयोध्या की रामलीला में बॉलीवुड की ये फेमस एक्ट्रेस बनेंगी सीता, शक्ति कपूर भी निभाएंगे अहम रोल
Advertisement

अयोध्या की रामलीला में बॉलीवुड की ये फेमस एक्ट्रेस बनेंगी सीता, शक्ति कपूर भी निभाएंगे अहम रोल

अयोध्या में 6 अक्टूबर  से 15 अक्टूबर तक रामलीला का आयोजन किया जाएगा. 

अभिनेत्री भाग्यश्री और एक्टर शक्ति कपूर (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

मनमीत गुप्ता/अयोध्या: अयोध्या में फिल्मी कलाकारों से सजी रामलीला की तैयारियां शुरू हो गई हैं. फिल्मी हस्तियों की रामलीला का यह दूसरा वर्ष होगा. इस बार आयोजित होने वाली रामलीला में कुछ नए किरदार देखने को मिलेंगे. इस बार बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस  भाग्यश्री सीता माता का रोल अदा करेंगी. वहीं, फिल्मों में विलेन का रोल अदा करने वाले अभिनेता शक्ति कपूर अहिरावण की भूमिका में नजर आएंगे. जबकि राम की भूमिका के लिए ऑडिशन की तैयारी हो रही है. 

कब होगा आयोजन?
अयोध्या में 6 अक्टूबर  से 15 अक्टूबर तक रामलीला का आयोजन किया जाएगा. हालांकि, अभी रामलीला के स्थान को लेकर मंथन चल रहा है. आयोजकों का प्रयास है कि इस बार रामलीला का मंचन सरयू तट किनारे राम की पैड़ी या राम कथा पार्क में किया जाए.  यह रामलीला शाम 7 बजे से 10 बजे तक चलेगी. 

ये भी पढ़ें- UP-बिहार के यात्रियों को राहत, 5 जून से दोबारा पटरी पर दौड़ेंगी ये 24 पैसेंजर ट्रेनें

दर्शकों को मिल सकती है इजाजत!
अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) का कहना है कि पिछले साल की तरह इस बार भी रामलीला भव्य होगी. दुनिया के कोने-कोने में भगवान राम के भक्त अपने प्रभु की रामलीला को देख पाएंगे. हालांकि, कोरोना काल का बुरा प्रभाव नहीं रहा तो रामलीला में दर्शकों को आने की इजाजत होगी. हालात ठीक नहीं हुए तो वर्चुअल रामलीला होगी, जिसे सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफार्म पर देख सकेंगे. 

ये भी पढ़ें- आधार कार्ड हो गया है गुम? सबसे पहले करें ये काम, इस तरीके से बनवा सकते हैं नया

ये बॉलीवुड सितारे निभाएंगे किरदार 
सुभाष मलिक (बॉबी) ने बताया कि इस बार रामलीला में सीता की भूमिका में बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री नजर आएंगी, जिन्होंने अपने फिल्म की शुरुआत सुपरस्टार सलमान खान के साथ 'मैंने प्यार किया' फिल्म से की थी. अभिनेता शक्ति कपूर अहिरावण की भूमिका में नजर आएंगे. इसके साथ ही रजा मुराद कुंभकरण, विंदु दारा सिंह हनुमान जी, असरानी नारद मुनि, शहबाज खान रावण की भूमिका निभाते नजर आएंगे. वहीं, अभिनेता राज माथुर भरत, अवतार गिल विभीषण, अमिता नांगिया कैकयी और रितु शिवपुरी माता कौशल्या की भूमिका में नजर आएंगी. 

ये भी देखें- Viral Videos: TV पर चूहे को देख बिल्ली ने किया कुछ ऐसा, देखकर छूट जाएगी हंसी

पिछली बार इतने करोड़ लोगों ने देखी थी रामलीला
सुभाष मलिक ने बताया कि दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला अयोध्या में होती है. भगवान श्री राम के भक्त दुनिया के कोने-कोने में देखते हैं. पिछली बार की रामलीला को 16 करोड़ दर्शकों ने देखा था, यह अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news