UP: इकबाल अंसारी ने किया मोहन भागवत का समर्थन, कहा- 'देश में बने हम दो हमारे दो कानून'

आयोध्या केस में बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग का समर्थन किया है.

UP: इकबाल अंसारी ने किया मोहन भागवत का समर्थन, कहा- 'देश में बने हम दो हमारे दो कानून'
इकबाल अंसारी (बाएं) और मोहन भागवत.

अयोध्या: रामजन्मभूमि विवाद में बाबरी मस्जिद के प्रमुख पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाने वाले बयान का समर्थन किया है. इकबाल अंसारी का कहना है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनना चाहिए, यह देश के लिए बेहतर है.

आपको बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाने की वकालत की है. इकबाल अंसारी ने कहा, 'हम उनके बयान का स्वागत करते हैं. आज देश में हम दो हमारे दो के लिए कानून बने और देश के सभी लोग जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर इस कानून का पालन सुनिश्चित करें.'

इकबाल अंसारी ने कहा, 'छोटा परिवार सुखी परिवार होता है. इसलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून देश के लिए आवश्यक है.' इससे पहले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने भी जनसंख्या नियंत्रण पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान का समर्थन किया था.

उन्होंने  कहा था कि जिस तरीके से जनसंख्या विस्फोट हो रहा है उससे देश पर बोझ बढ़ रहा है और इससे विकास भी प्रभावित हो रहा है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में संघ के एक कार्यक्रम में मोहन भागवत ने देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाए जाने की मांग की थी.

उन्होंने कहा था कि देश में सिर्फ दो बच्चे पैदा करने का कानून लागू होना चाहिए. उन्होंने कहा था, 'संघ का अगला एजेंडा जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर देशभर में आंदोलन करना है. हालांकि, इस संबंध में अंतिम निर्णय केंद्र सरकार को लेना है.'