close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या मामला: महंत नरेंद्र गिरी बोले, 'संत-महात्मा करेंगे अदालत के फैसले का सम्मान'

वहीं, बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने सभी से अपील की है कि फैसला किसी के भी पक्ष में आए. सभी लोग खुशी से फैसले को स्वीकार करें.

अयोध्या मामला: महंत नरेंद्र गिरी बोले, 'संत-महात्मा करेंगे अदालत के फैसले का सम्मान'
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (फाइल फोटो)

लखनऊ: अयोध्या विवादित भूमि (Ayodhya disputed land) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला कभी भी आ सकता है. ऐसे में हिंदू और मुस्लिम पक्षकार शांति व्यवस्था बनाए रखने और आपसी सौहार्द का संदेश दे रहे हैं. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) ने बीजेपी (BJP) संगठन मंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal) से लखनऊ में मुलाकात की. उन्होंने अयोध्या राम मंदिर के सुप्रीम कोर्ट के संभावित फैसले को लेकर चर्चा की. 

उन्होंने कहा कि फैसला आने के बाद देश में अमन-चैन बना रहे से बहुत जरूरी है. महंत नरेंद्र गिरी ने कहा संत-महात्मा भी अदालत के फैसले का सम्मान करेंगे. इस मौक़े पर उन्होंने सभी संत महात्माओं और सभी सनातन धर्म प्रेमियों से प्रार्थना की अपील की है. उन्होंने कहा कि अखाड़ा परिषद को पूर्ण विश्वास है कि राम मंदिर के पक्ष में आयेगा फैसला.

लाइव टीवी देखें

वहीं, बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने सभी से अपील की है कि फैसला किसी के भी पक्ष में आए. सभी लोग खुशी से फैसले को स्वीकार करें. वहीं, श्री राम लला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भी भाईचारे का संदेश देते हुए कहा कि अयोध्या में हिंदू मुस्लिम दोनों समुदाय में कभी कोई भेदभाव नहीं रहा और न ही कभी रहेगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या शांत है और शांत रहेगा.