close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Exclusive: UP में बड़े आतंकी हमले की साजिश, आतंकियों के अयोध्या-गोरखपुर में छिपे होने की आशंका

ज़ी न्यूज़ के पास आतंकी साजिश की एक्सक्लूसिव जानकारी है. आतंकियों के अयोध्या और गोरखपुर में छुपे होने की आशंका है. सात आतंकियों के इस ग्रुप में से में से पांच आतंकियों की पहचान कर ली गई है.

Exclusive: UP में बड़े आतंकी हमले की साजिश, आतंकियों के अयोध्या-गोरखपुर में छिपे होने की आशंका
ज़ी न्यूज़ के पास आतंकी साजिश की एक्सक्लूसिव जानकारी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद से आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) की साजिश रच रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अब अयोध्या फैसले को लेकर भी आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है. अयोध्या (Ayodhya) पर आने वाले फैसले से पहले उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बड़ी आतंकी हमले की साजिश में पाकिस्तान (Pakistan) के आतंकी गुट लगे हैं. ज़ी न्यूज़ के पास आतंकी साजिश की एक्सक्लूसिव जानकारी है. खुफिया एजेंसीज के मुताबिक, सात आतंकियों के एक बड़े ग्रुप की नेपाल के रास्ते उत्तर प्रदेश में घुसने का खुफिया विभाग को इनपुट मिला है. 

सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर पर फैसला आने से पहले खुफिया एजेंसीज के इस इनपुट को सुरक्षा एजेंसीज काफी गंभीरता से ले रही हैं. आतंकियों के अयोध्या और गोरखपुर में छुपे होने की आशंका है. सात आतंकियों के इस ग्रुप में से में से पांच आतंकियों की पहचान कर ली गई है. मोहम्मद याकूब, अबू हमजा, मोहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मोहम्मद कौमी चौधरी नाम के आतंकियों के अयोध्या और गोरखपुर में होने की मिली जानकारी है. 

उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का अलर्ट जारी होने के बाद प्रदेश के जिलों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम और ऐतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इनमें खास तौर पर काशी, मथुरा, अयोध्या और पुलिस ट्रेनिंग सेंटर्स की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है.

वहीं, दूसरी तरफ अंतरराष्ट्रीय दबाव से खुद को बचाने के लिए लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) ने नई चाल चली है. इस आतंकी संगठन ने अपना नाम बदल लिया है. लश्कर ने अपना नया नाम आल इंडिया लश्कर-ए-तैयबा रखा है. 

लाइव टीवी देखें

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) खत्म होने के बाद बौखलाए इस संगठन ने एक हिट लिस्ट जारी की है. जिसमें भारत की कई हस्तियों के नाम शामिल हैं. लश्कर की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम शामिल है. लश्कर सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए आतंकियों का बदला लेना चाहता है.