‘रामनगरी’ में देव दीपावली पर 51 हजार दीपों से रोशन होगी राम की पैड़ी

राम की पैड़ी को 51 हजार दीपक से प्रकाशित कर देवताओं की दीपावली मनाई जाएगी. 

‘रामनगरी’ में देव दीपावली पर 51 हजार दीपों से रोशन होगी राम की पैड़ी
देव दीपवली के लिए चल रहीं तैयारियां

अयोध्या: दीपावली के बाद एक बार फिर सरयू तट दीपों की रोशनी से जगमगाने जा रहा है. कार्तिक मास की पूर्णिमा को होने वाली देव दीपावली पर सरयू तट पर देव दीपावली मनाई जा रही है.  इसके लिए राम की पैड़ी को सजाया गया है.  शाम को सरयू आरती के बाद राम की पैड़ी दीपों के प्रकाश से नहाएगी. दीपोत्सव के बाद कार्तिक पूर्णिमा के दिन सरयू आरती आंजनेय सेवा संस्थान द्वारा देव दीपावली का आयोजन किया जा रहा है. 

ये Video देख लेंगे तो खुद के इंसान होने पर शर्म आने लगेगी

 

 51 हजार दीपों से रोशन होगी राम की पैड़ी 
राम की पैड़ी को 51 हजार दीपक से प्रकाशित कर देवताओं की दीपावली मनाई जाएगी. इस दौरान अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय समेत अयोध्या के संत महंत शामिल होंगे. देव दीपावली के आयोजनकर्ता सरयू आरती आंजनेय सेवा संस्थान के अध्यक्ष महंत शशिकांत दास का कहना है कि वह प्रतिवर्ष कार्तिक पूर्णिमा के दिन अयोध्या सरयू घाट पर राम की पैड़ी पर देव दीपावली का आयोजन करेंगे. इस बार 51 हजार दीपक जलाकर देव दीपावली मनाई जाएगी जिसे अगले वर्ष इससे भी ज्यादा भव्य तरीके से मनाएंगे. 

गाड़ी से मारी टक्कर, फिर लोगों ने जो किया आप खुद ही देख लीजिए

दीपों को जलाने में श्रमदान करने वालों में उत्साह 
देव दीपावली में दीपक में बत्ती डालकर श्रम करने वाले लोग अपने को बेहद धन्य मान रहे हैं. उनका कहना है कि भगवान राम जब अयोध्या आए तो दीपोत्सव मनाया गया, उसमें भी उनको शामिल होने का सौभाग्य मिला और अब देवताओं के लिए देवताओं की दीपावली में भी दीपक जलाने का सौभाग्य मिला है. अयोध्या में इस बार देव दीपावली में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है क्योंकि अयोध्या श्रद्धालुओं से भरी हुई है और लोगों का मानना है कि इस बार की दीपावली और देव दीपावली बेहद खास है क्योंकि भगवान राम खुद अयोध्या आ गए हैं और उनका मंदिर भी बनना शुरू हो गया है. 

WATCH LIVE TV