अयोध्या को मिला 14 करोड़ का अंतरराज्यीय बस स्टेशन, इन सुविधाओं से है लैस

अयोध्या धाम बस स्टेशन अयोध्या के पर्यटन विकास में मील का पत्थर माना जा रहा है. इस बस स्टेशन में बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है.

अयोध्या को मिला 14 करोड़ का अंतरराज्यीय बस स्टेशन, इन सुविधाओं से है लैस
अयोध्या धाम बस स्टेशन

मनमीत गुप्ता/अयोध्या: धर्म नगरी अयोध्या को वर्षों बाद आधुनिक बस स्टेशन की सौगात मिल गई है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 14 करोड़ की लागत से पर्यटन विभाग द्वारा बनाया गया बस स्टेशन का नाम अयोध्या धाम बस स्टेशन रखा है. अयोध्या धाम बस स्टेशन अंतरराज्यीय बस अड्डा के रूप में विकसित किया गया है. जहां पर एक बार में 41 बसों को खड़ा कर संचालन किया जाएगा.

अयोध्या धाम बस स्टेशन अयोध्या के पर्यटन विकास में मील का पत्थर माना जा रहा है. इस बस स्टेशन में बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है. हालांकि अभी इस बस स्टेशन का उद्घाटन नहीं किया गया है. इस बस स्टेशन में यात्रियों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है.

लखनऊ: ऐतिहासिक धरोहरों का आज से पर्यटक कर सकेंगे दीदार, इन नियमों का करना होगा पालन 

आधुनिक सुविधाओं से हैं लैस 
अयोध्या धाम बस स्टेशन में एसी बसों के संचालन की सुविधा प्रदान की गई है. एसी बसों से यात्रा करने वाले  यात्रियों के बैठने के लिए एसी वेटिंग हाल भी बनवाया गया है. बस स्टेशन में महिलाओं और पुरुषों के लिए आधुनिक डॉरमेट्री भी बनाया गया है, जहां पर यात्री रात्रि विश्राम कर सकेगा. यही नहीं इस बस स्टेशन में आधुनिक शौचालय की भी व्यवस्था की गई है. पीने के पानी के लिए स्वच्छ वाटर कूलर भी लगाए गए हैं.

Desi Jugaad Video: गर्मी से परेशान था मजदूर, ईंट और सीमेंट से बना दिया देसी Cooler

अयोध्यावासियों की बढ़ेगी आय 
अयोध्या धाम बस स्टेशन पहुंचे परिवहन विभाग के प्रधान प्रबंधक संचालन विनीत सेठ व प्रधान प्रबंधक संजय शुक्ल ने बस स्टेशन के संचालन की व्यवस्था का निरीक्षण किया. प्रधान प्रबंधक संजय शुक्ल का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार का उत्तराखण्ड, राजस्थान, दिल्ली, बिहार राज्यों से पारस्परिक समझौता है. परिवहन विभाग इन राज्यों से अयोध्या आने वाले पर्यटकों को साधन उपलब्ध कराएगा.अयोध्या धाम बस स्टेशन के शुरू होने से पर्यटकों के अयोध्या आने का शिलशिला बढ़ेगा. इससे परिवहन विभाग की आय भी बढ़ेगी. 

UP: सीएमओ और अन्य प्रशासनिक अधिकारी हफ्ते में 3 दिन करेंगे मरीजों का इलाज 

WATCH LIVE TV