Ayodhya Judgment: नृत्य गोपाल दास बोले- 'अब भव्य मंदिर का निर्माण होगा'

नृत्य गोपाल दास ने कहा कि अयोध्या के लोग शांति चाहते हैं. सौहार्द्र के साथ रहते आए हैं और जो फैसला आया है, उसे भी पूरे मन से स्वीकार करते हैं.

Ayodhya Judgment: नृत्य गोपाल दास बोले- 'अब भव्य मंदिर का निर्माण होगा'
उन्होंने मस्जिद के लिए अलग से जमीन दिए जाने को सही कदम करार दिया.

अयोध्या: राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष और मणि रामदास जी छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) ने अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले का स्वागत करते हुए खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि अयोध्या (Ayodhya) में अब एक भव्य राम मंदिर बनाएंगे. नृत्य गोपाल दास ने कहा कि कोर्ट ने एक बहुत पुराने विवाद का निपटारा करा दिया है. उनके इस निर्णय हम खुश हैं. अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा.

उन्होंने मस्जिद के लिए अलग से जमीन दिए जाने को सही कदम करार दिया. दास ने कहा कि अयोध्या के लोग शांति चाहते हैं. सौहार्द्र के साथ रहते आए हैं और जो फैसला आया है, उसे भी पूरे मन से स्वीकार करते हैं.

वीडियो देखें

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दशकों तक चले अयोध्या विवाद पर शनिवार को फैसला सुना दिया है. पांच जजों की संविधान पीठ ने विवादित जमीन पर रामलला के हक में निर्णय सुनाया. उच्चतम न्यायालय ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को राम मंदिर बनाने के लिए तीन महीने में एक ट्रस्ट बनाने के निर्देश दिए हैं. अदालत ने कहा कि 2.77 एकड़ जमीन केंद्र सरकार के अधीन ही रहेगी. साथ ही मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए अलग से पांच एकड़ जमीन देने के भी निर्देश हैं. इसके अलावा कोर्ट ने निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड के दावों को खारिज कर दिया है.