रामलला के दर्शन करने भारी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु, ट्रस्ट पर लगे आरोपों के बाद भी दिल खोलकर कर रहे दान
Advertisement

रामलला के दर्शन करने भारी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु, ट्रस्ट पर लगे आरोपों के बाद भी दिल खोलकर कर रहे दान

इन दिनों तीन राजनीतिक पार्टियां कांग्रेस, सपा और आप राम मंदिर ट्रस्ट को जमीन खरीद मामले में घोटाले का आरोप लगा कर एक माहौल तैयार करने की कोशिश में हैं. लेकिन इसका असर राम भक्तों की आस्था पर पड़ता दिख नहीं रहा है. 

फाइल फोटो

मनमीत गुप्ता\अयोध्या: धर्म नगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को राम भक्त राम मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर दान कर रहे हैं. चाहे वह रामलला के बैंक अकाउंट हो, रामलला के मंदिर में रखा दान पात्र हो या राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय हो सभी जगह राम भक्त श्रद्धालु दिल खोल कर दान अर्पित कर रहे है.

इन दिनों तीन राजनीतिक पार्टियां कांग्रेस, सपा और आप राम मंदिर ट्रस्ट को जमीन खरीद मामले में घोटाले का आरोप लगा कर एक माहौल तैयार करने की कोशिश में हैं. लेकिन इसका सीधा असर राम भक्तों की आस्था पर पड़ता दिख नहीं रहा है. 

हजारों की संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु 
लॉकडाउन के खुलने के बाद हजारों की संख्या में श्रद्धालु प्रतिदिन अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में दर्शन पूजन कर रहे हैं. रामलला के मंदिर में रखे दान पात्र में राम मंदिर निर्माण के लिए दान चढ़ा रहे हैं. महीने के 5 से 10 तारीख के बीच में ट्रस्ट व बैंककर्मी एक माह के आये दान का हिसाब करते हैं. रामलला के दानपात्र में ही महीने के करीबन 40 लाख रुपये दान स्वरूप चढ़ते है. यही हाल राम जन्मभूमि दर्शन मार्ग पर बने ट्रस्ट कार्यालय का है यहां पर भी महीने के करीब 20 से 30 लाख रुपये की दान की रसीद कटती है.

मैनपुरी पलायन मामले में 6 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज, 4 भेजे गए जेल

नकद के साथ चेक और ड्राफ्ट से पहुंच रहा दान 
ट्रस्ट कार्यालय में नकद दान के साथ-साथ चेक और ड्राफ्ट भी पहुंचता है. अगर विगत तीन दिनों की बात करें तो ट्रस्ट कार्यालय में शुक्रवार को 2.38 लाख रुपये नकद दान, शनिवार को 95 हजार नकद दान व 5 लाख का चेक मिला. रविवार की बात करें तो 1 लाख नकद दान व 50 हजार चेक के रूप में दान आया. यह दान तो महज 8 घंटे दर्शन अवधि के दौरान आया है.

गाजियाबाद में बदमाशों ने एक ही परिवार के 4 लोगों को मारी गोली, बाप और 2 बेटों की मौत, पत्नी घायल

भक्तों के दो पाली में खुलता है मंदिर 
रामलला का दरबार भक्तों के लिए दो अलग-अलग पाली में खुलता है. सुबह प्रथम पाली में 7 से 11 बजे दोपहर तक दर्शन होता है. वहीं, दूसरी पाली 2 बजे दोपहर से शाम 6 बजे तक दर्शन होता है. हालांकि ट्रस्ट ने एक सुविधा रामभक्तों को प्रदान किया है कि वह शाम 6.30 की रामलला आरती में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए ट्रस्ट कार्यालय से पास बनवाना पड़ता है.

तांत्रिक ने की हैवानियत की हदें पार, भूत भगाने के नाम पर लड़की को अगरबत्ती से दागा, बेल्ट से भी पीटा

लॉकडाउन के बाद भी नहीं आई दान में कमी 
ट्रस्ट कार्यालय के व्यवस्थापक श्रीप्रकाश गुप्ता का कहना है कि लॉकडाउन के बाद भी दान में कोई कमी नहीं आई है. दान दाता चेक, ड्राफ्ट, नकद, ऑनलाइन सभी तरह से दान दे रहे हैं. जनता को पूरा विश्वास है कि जो धन रामलला के लिए दिया ट्रस्ट उसका दुरुपयोग नहीं कर सकता है. जो आरोप लगा रहे है वह राजनीतिक लोग है.

उन्होंने कहा कि जो राम विरोधी है वही आरोप लगा रहे है. जिनका प्रदेश में कोई स्थान नहीं है. वह राजनीति में जगह बनाने के लिए ऐसा आरोप लगा रहे है. लोगों मे जितनी शक्ति है वह राम मंदिर के लिए दान दे रहे हैं. रामलला के मंदिर के लिए दान की कोई सीमा नहीं है.

Funny Video: शादी की खुशी में 'बावला' हुआ दूल्हा,दुल्हन के साथ जमकर किया डांस

WATCH LIVE TV

Trending news