Ayodhya Ram Mandir: अयोध्‍या में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा 22 जनवरी को होनी है. रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा को उत्‍सव के रूप में मनाने की तैयारी चल रही है. देशभर के रामभक्‍त इस दिन को खास बनाने के लिए जुट गए हैं. इसी क्रम में 22 जनवरी को जमीन रजिस्ट्री कराने की होड़ लग गई है. इससे पहले खबर आई थी कि गर्भवती महिलाएं 22 जनवरी को डिलीवरी कराने की इच्‍छा जाहिर की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झांसी रजिस्ट्री कार्यालय में भीड़ 
झांसी में जमीन खरीदने वाले बहुत सारे लोग इस बात की तैयारी में हैं कि वह 22 जनवरी को रजिस्ट्री करा सकें. इसके लिए वे बकायदा रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंचकर वकील के माध्यम से प्रक्रिया के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं. अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन जमीन की रजिस्ट्री कराकर वह इस अवसर को यादगार बनाना चाहते हैं. जमीन की रजिस्ट्री कराने की तैयारी कर रहे लोगों में कई मुस्लिम समाज के भी हैं जो अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने जमीन की रजिस्ट्री कराना चाहते हैं. 


22 जनवरी को शुभ मुहूर्त में हो जमीन की रजिस्ट्री 
झांसी के रहने वाले गोविंद यादव बताते हैं कि वकील के पास रजिस्ट्री के बारे में सलाह मशविरा करने आए हैं. राम लला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन 22 जनवरी को रजिस्ट्री कराएंगे. वहीं, विकास कहते हैं कि 22 जनवरी के दिन अयोध्या में रामराजा सरकार विराजमान होने जा रहे हैं, यह दिन दिवाली जैसी होगी. इस दिन को शुभ मुहूर्त मानते हुए हम अपने जमीन की रजिस्ट्री करा रहे हैं. शमीम खान बताते हैं कि राम लला की स्थापना के मुहूर्त के दिन 22 जनवरी को हम जमीन की रजिस्ट्री कराना चाहते हैं, यह शुभ मुहूर्त है. 


वकील से सलाह लेने पहुंच रहे लोग 
अधिवक्ता पंकज पाराशर कहते हैं कि कई लोग 22 तारीख को रजिस्ट्री कराना चाहते हैं और वे ड्राफ्टिंग कराने के लिए सलाह ले रहे हैं. लोगों का कहना है कि 22 जनवरी को भगवान राम राजा की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, इसलिए लोग उसी दिन रजिस्ट्री कराना चाहते हैं. हिन्दू और मुस्लिम दोनों ही धर्मों के लोग इसके लिए सलाह लेने आ रहे हैं.