मदरसा ड्रेस कोड विवाद: आजम खान ने कसा तंज, बोले- 'क्या CM योगी पहनेंगे जींस'
Advertisement

मदरसा ड्रेस कोड विवाद: आजम खान ने कसा तंज, बोले- 'क्या CM योगी पहनेंगे जींस'

उन्होंने योगी सरकार से सवाल करते हुए कहा कि अगर ड्रेस कोड लागू न हुआ और मदरसों ने लागू नहीं किया तो सजा क्या होगी, ये भी बता दें?

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/रामपुर: अपने बड़बोले बयानों के लिए अक्सर विवादों में रहने वाले सपा नेता आजम खान ने मदरसा विवाद को लेकर सीएम योगी पर तंज कसा है. आजम खान ने सीएम योगी को जींस पहनाने की सलाह दे डाली. दरअसल, पूरा विवाद मदरसों में ड्रेस कोड लागू करने की खबर से शुरू हुआ. खबर थी की योगी सरकार सरकारी मदरसों में कुर्ते-पायजामे की जगह पेंट-शर्ट का ड्रेस कोड लागू करना चाहती है.

ये भी पढ़ें: यूपी: NCERT पाठ्यक्रम लागू करने के बाद अब मदरसों का होगा 'कॉमन ड्रेस कोड'

इस पर आजम खान ने तंज कसते हुए कहा, 'मैंने पहले ही कहा था कि मदरसे वाले पूजा पाठ करें'. मदरसे वालों को पूजा-पद्धति के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा योगी सरकार मदरसे के बच्चों को जींस पहना रहे हैं, तो मुख्यमंत्री को भी जींस पहनना चाहिए. हालांकि, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ड्रेस कोड विवाद को खारिज कर दिया है.

ये भी पढ़ें: मदरसों में कॉमन ड्रेस कोड को लेकर योगी सरकार के दो मंत्री आमने-सामने

इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी आधी बात की है. उन्होंने कहा कि अगर ड्रेस कोड लागू न हुआ और मदरसों ने लागू नहीं किया तो सजा क्या होगी, ये भी बता दें? उन्होंने योगी सरकार से सवाल पूछा कि क्या इस परिस्थिति में मदरसों के भवन को गिरा दिया जाएगा या टीचर्स पर तेजाब डाला जाएगा. आजम खान ने कहा कि ड्रेस कोड को न मानने वालों को सजा क्या मिलेगी ये भी साथ-साथ बता दिए होते तो ज्यादा अच्छी बात होती.

रामपुर में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मदरसों में एनसीईआरटी पाठ्यक्रम लागू किया गया है. उन्होंने कहा कि 'साहब' जो चाहे करें. मोदी सरकार पर तंज करते हुए उन्होंने कहा, इंदिरा गांधी की इमरजेंसी क्या थी और नरेंद्र मोदी की इमरजेंसी क्या है? आज़म खान ने कहा कि इंदिरा गांधी की इमरजेंसी घोषित थी. नरेंद्र मोदी की अघोषित है. घोषित से अघोषित इमेरजेंसी ज्यादा खतरनाक है.

Trending news