close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महीनों बाद आजम खान को मिली बड़ी राहत, 29 FIR में गिरफ्तारी पर इलाहाबाद HC ने लगाई रोक

Azam Khan: कोर्ट के आदेश के बाद अब 29 एफआईआर के इन मामलों में आजम खान की गिरफ्तारी नहीं होगी. मौलाना जौहर अली यूनिवर्सिटी (Maula Jauhar Ali University) के लिए किसानों की जमीन कब्जाने को लेकर आजम खान के खिलाफ किसानों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

महीनों बाद आजम खान को मिली बड़ी राहत, 29 FIR में गिरफ्तारी पर इलाहाबाद HC ने लगाई रोक
डिवीजन बेंच में इस मामले की सुनवाई हुई.

प्रयागराज: समाजवादी सांसद आजम खान (Azam Khan) को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से बड़ी राहत मिली है. बुधवार (25 सितंबर) को हाईकोर्ट ने आजम के खिलाफ दर्ज 29 एफआईआर (FIR) पर रोक लगा दी है. 

कोर्ट के आदेश के बाद अब 29 एफआईआर के इन मामलों में आजम खान की गिरफ्तारी नहीं होगी. मौलाना जौहर अली यूनिवर्सिटी (Maula Jauhar Ali University) के लिए किसानों की जमीन कब्जाने को लेकर आजम खान के खिलाफ किसानों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

लाइव टीवी देखें

जानकारी के मुताबिक, आज डिवीजन बेंच में इस मामले की सुनवाई हुई. जस्टिस मनोज मिश्र और जस्टिस मंजू रानी चौहान ने मामले की सुनवाई की. अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि दूसरे मुकदमों में भी रामपुर से सांसद आजम खान को राहत मिल सकती है.

आपको बता दें कि रामपुर से सांसद आजम खान के खिलाफ जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन कब्जाने, चोरी, डकैती, भैंस व बकरी चोरी के 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं. इसके साथ ही उनकी पत्नी और दोनों बेटों के खिलाफ भी रामपुर में एफआईआर दर्ज है.