जौहर यूनिवर्सिटी का गेट टूटने की कार्रवाई तेज, प्रशासन ने दिया 30 दिन का समय, नोटिस चस्पा
X

जौहर यूनिवर्सिटी का गेट टूटने की कार्रवाई तेज, प्रशासन ने दिया 30 दिन का समय, नोटिस चस्पा

मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के गेट प्रकरण में  प्रशासन ने नोटिस जारी किया है. जिसमें आदेश के 30 दिन के अंदर कब्ज़ा खाली करने को कहा गया है. 

जौहर यूनिवर्सिटी का गेट टूटने की कार्रवाई तेज, प्रशासन ने दिया 30 दिन का समय, नोटिस चस्पा

सैयद आमिर/रामपुर: सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें आए दिन बढ़ती ही जा रही हैं. मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के गेट प्रकरण में कोर्ट से यूनिवर्सिटी और आजम खान के पक्ष की अपील खारिज होने के आदेश के बाद गेट तोड़ने की कार्रवाई तेज हो गई है. 

30 दिनों के भीतर खाली हो कब्जा
दरअसल, जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर प्रशासन द्वारा उत्तरप्रदेश सार्वजनिक भू ग्रहादि अधिनियम 1972 की धारा 5 की उप धारा 1 के अधीन आदेश का नोटिस चस्पा किया गया है. नोटिस में आदेश के 30 दिन के अंदर कब्ज़ा खाली करने को कहा गया है. 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, साल 2019 में एसडीएम सदर कोर्ट ने 15 दिनों के भीतर जौहर यूनिवर्सिटी का मुख्य गेट तोड़ने का आदेश दिया था. साथ ही जुर्माने के आदेश भी दिए गए थे. आरोप था कि जौहर यूनिवर्सिटी का गेट लोक निर्माण विभाग की सड़क पर कब्जा कर गेट बनाकर रास्ता बंद कर दिया गया. वहीं, मोहम्मद आजम खान और मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पक्ष ने एसडीएम कोर्ट के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी. जिसे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया.

प्रयागराज: मां गंगा ने बजरंगबली को कराया स्नान, वैदिक मंत्रोच्चार और घंटा घड़ियाल बजाकर संतों ने किया स्वागत 

जिला जज कोर्ट ने खारिज की अपील
आजम खान की याचिका खारिज करते हुए उन्हें जिला जज की कोर्ट में अपील दायर करने को कहा था. सोमवार को जिला जज की कोर्ट ने भी उनकी अपील खारिज करते हुए एसडीएम सदर कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा.

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का अखिलेश यादव के बीजेपी में माफिया वाले बयान पर पलटवार, कही ये बात

2006 में शुरू हुई थी यूनिवर्सिटी
बता दें कि रामपुर में स्थित अली जौहर यूनिवर्सिटी  की शुरुआत साल 2006 में आजम खान ने की थी, जो कई वर्ग किलोमीटर में बसी है. विश्वविद्यालय के भीतर का परिसर बेहद भव्य है. जहां बीए, बीकॉम से लेकर इंजीनियरिंग और मेडिकल तक की पढ़ाई कराई जाती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news