close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जौहर यूनिवर्सिटी गेट केसः सवा तीन करोड़ के जुर्माने के खिलाफ कोर्ट पहुंचे आजम खान, कल होगी सुनवाई

सरकारी सड़क पर जौहर यूनिवर्सिटी का गेट बनवाने को लेकर लगे सवा तीन करोड़ के जुर्माने के बाद सपा सांसद आजम खान हाईकोर्ट पहुंच गए हैं.

जौहर यूनिवर्सिटी गेट केसः सवा तीन करोड़ के जुर्माने के खिलाफ कोर्ट पहुंचे आजम खान, कल होगी सुनवाई
सवा तीन करोड़ रूपये के जुर्माने को चुनौती देते हुए आजम खान ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः सरकारी सड़क पर जौहर यूनिवर्सिटी का गेट बनवाने को लेकर लगे सवा तीन करोड़ के जुर्माने के बाद सपा सांसद आजम खान ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. सपा सांसद ने एसडीएम कोर्ट द्वारा लगाए गए तकरीबन सवा तीन करोड़ रूपये के जुर्माने को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसमें उन्होंने एसडीएम के आदेश को रद्द किए जाने की अपील की है. आजम खान की इस अर्जी पर हाईकोर्ट में 31 जुलाई तक सुनवाई होने की संभावना जताई जा रही है.

बता दें रामपुर की एसडीएम कोर्ट ने 25 जुलाई को फैसला सुनाते हुए जौहर यूनिवर्सिटी पर 2 करोड़ 27 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. इसके अलावा 15 दिनों के अंदर गेट तोड़े जाने का भी आदेश जारी किया था. यूनिवर्सिटी का कब्जा हटने तक 9 लाख दस हजार रूपये प्रति माह की दर से लोक निर्माण विभाग को हर्जाना अदा करने का भी आदेश दिया था. साथ ही यह भी कहा गया था कि अगर 15 दिनों के अंदर गेट नहीं तोड़ा गया तो उसे जबरन गिरा दिया जाएगा.

देखें लाइव टीवी

आज़म खान की जौहर यूनिवर्सिटी को पुलिस ने जारी किया नोटिस, 3 दिन में देना होगा जवाब

वहीं एसडीएम सदर कोर्ट ने आजम खान के जौहर यूनिवर्सिटी की 7 हेक्टेयर जमीन का पट्टा भी निरस्त कर दिया है. बता दें एसडीएम सदर कोर्ट ने जौहर यूनिवर्सिटी की 7.135 हेक्टेयर जमीन का पट्टा निरस्त किया है. यह मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के संयुक्त सचिव नसीर अहमद खान के नाम से लीज पर दी गई थी. जौहर यूनिवर्सिटी जमीनी घोटाला सामने आने के बाद ये मामला सामने आया और तहसीलदार ने निरीक्षण के दौरान इसमें घोटाला पकड़ा, जिसके बाद जांच की गई और जमीन के इस पट्टे को एसडीएम सदर की कोर्ट ने निरस्त कर दिया.