आज़म खान पर वक्फ की संपत्ति कब्जाने का आरोप, BJP नेता ने लिखी CBI को चिट्ठी, जांच की मांग
Advertisement

आज़म खान पर वक्फ की संपत्ति कब्जाने का आरोप, BJP नेता ने लिखी CBI को चिट्ठी, जांच की मांग

बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने की सांसद आजम खां द्वारा वक्फ घोटालों की जांच सीबीआई से कराने की मांग. सीबीआई के निदेशक को लिखा पत्र 

सांकेतिक तस्वीर.

रामपुर: बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने सांसद आजम खां द्वारा किए गए वक्फ घोटालों की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. इस संबंध में उन्होंने सीबीआई के निदेशक को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में कहा कि आजम खां ने भी वक्फ की कई संपत्तियों पर कब्जा किया है. 

ये भी पढ़ें-  किसानों का दिल्ली कूच: अलर्ट पर यूपी, नोएडा-गुरुग्राम नहीं जाएगी मेट्रो

आजम खां पर लगाया सांठगांठ का आरोप

आकाश सक्सेना ने आरोप लगाया है कि तहसील सदर के ग्राम सींगनखेड़ा में आजम खां की सांठगांठ से वक्फ की जमीन पर कब्जा किया गया. इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना करते हुये वक्फ मुतवल्ली मसूद खां ने आजम के साथ मिलकर अरबों रुपये की जमीन पर कब्जा किया था. आकाश ने कहा कि गैरकानूनी तरीके से जौहर यूनिवर्सिटी का निर्माण कराया गया.  

आजम की पत्नी समेत नौ को किया गया था नामजदट

इस संबंध में उन्होंने पिछले साल 14 फरवरी 2019 को भारत सरकार को भी पत्र लिखा था. इसके बाद थाना अजीमनगर में आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया, जिसमें उनकी पत्नी विधायक डा.तंजीन फातिमा, और बेटे अब्दुल्ला आजम समेत नौ व्यक्तियों को नामजद किया गया था. 

आजम खां ने गलत तरीके से वक्फ की कई संपत्तियों पर किया कब्जा

उनका कहना है कि रामपुर में करोड़ों रुपये की शिया और सुन्नी वक्फ संपत्ति मौजूद है, जिन्हें आजम खां ने वक्फ बोर्ड से साठगांठ कर जौहर ट्रस्ट के नाम आवंटित कराया है.  उन्होंने रामपुर के घपलों को भी सीबीआई की रिपोर्ट में शामिल करने की मांग की है. सक्सेना ने कहा कि सपा शासनकाल में आजम खां ने गलत तरीके से वक्फ की कई संपत्तियों पर कब्जा किया गया.

ये भी पढ़ें- UP: घर में होने वाली है शादी तो 10 प्वाइंट्स में जान लें क्या करना है और क्या नहीं?

ये भी पढ़ें-  अब 'संगम' से दिल्ली दूर नहीं, 130 की रफ्तार से दौड़ी नई Prayagraj Express

ये भी पढ़ें- 'भौकाली' वकील का हाईटेक फर्जीवाड़ा: CM के फर्जी लेटर से हथियाई नौकरी, जांच में खुला खेल

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news