बाबा रामदेव ने की मांग, दो बच्चों से ज्यादा होने पर खत्म हो वोट देने का अधिकार

बाबा रामदेव ने कहा, देश की आबादी लगातार बढ़ रही है. ऐसे में अब समय आ गया है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश में अब प्रभावी कानून बने. उन्होंने इसके लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की.

बाबा रामदेव ने की मांग, दो बच्चों से ज्यादा होने पर खत्म हो वोट देने का अधिकार

हरिद्वार : जनसंख्या नियंत्रण को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने बड़ा बयान दिया है. हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में चल रहे ज्ञान कुंभ के समापन के बाद मीडिया से बात करते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि देश के तमाम प्राकृतिक संसाधन सीमित हो गए हैं. देश की आबादी लगातार बढ़ रही है. ऐसे में अब समय आ गया है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश में अब प्रभावी कानून बने. उन्होंने इसके लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की.

बाबा रामदेव ने कहा, सीएम योगी उत्तर प्रदेश में इसके लिए कानून लाएं. उन्होंने योगी आदित्यनाथ से अपील की कि वह उत्तर प्रदेश में दो बच्चों से ज्यादा बच्चा पैदा करने वालों के वोटिंग राइट्स खत्म करने का कानून लाएं. उसके बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहल करते हुए संसद में यह कानून पारित करना चाहिए. बाबा रामदेव ने कहा, आज देश में जनसंख्या नियंत्रण की बहुत आवश्यकता है. जनसंख्या विस्फोट से देश को बहुत नुकसान होगा.

राममंदिर के लिए अध्यादेश की मांग
बाबा रामदेव ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाना चाहिए. संसद से बड़ा कोई सदन नहीं है. अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए. राजनीतिक तौर पर भाजपा के विरोधी हो सकते हैं, लेकिन भगवान का कोई विरोधी नहीं हो सकता. बाबा रामदेव ने कहा योगी देश के संस्कृति को आगे बढ़ा रहे हैं. यूपी के सभी सांसद एक जुट होकर निजी बिल लेकर आये ताकि अयोध्या में राम मंदिर बने. अब निर्माण होना चाहिये. संसद में इसका विरोध हो सकता है, विपक्ष हो सकता है, लेकिन राम का कोई विपक्ष नही है.