लखनऊ के इस्लामिया कॉलेज में बाबरी एक्शन कमेटी की बैठक, जिलानी की मौजूदगी अहम

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद बाबरी एक्शन कमेटी लखनऊ (Lucknow) के इस्लामिया कॉलेज (Islamia College) में आज महत्वपूर्ण बैठक करने जा रही है.

लखनऊ के इस्लामिया कॉलेज में बाबरी एक्शन कमेटी की बैठक, जिलानी की मौजूदगी अहम
बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के कन्वेनर जफरयाब जिलानी (फाइल फोटो)

लखनऊः अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद बाबरी एक्शन कमेटी लखनऊ (Lucknow) के इस्लामिया कॉलेज (Islamia College) में आज महत्वपूर्ण बैठक करने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी अयोध्या मामले पर आगे की रणनीति को लेकर चर्चा कर सकती है. इस मीटिंग में अयोध्या से हाजी महबूब भी तमाम मेंबर्स की तरह शामिल होंगे, जिसके चलते वह आज लखनऊ पहुंचेंगे. इस दौरान बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के कन्वेनर जफरयाब जिलानी (Zafaryab Jilani) की मौजूदगी भी शहर के इस्लामिया कॉलेज में होगी. मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह 11:30 बजे यह मीटिंग होगी.

इससे पहले बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के शहर संयोजक हाजी अफजल अंसारी ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया था. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने हिंदू-मुस्लिम में आपसी भाईचारे का संदेश देते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की बात कही थी. इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट के फैसले की तारीफ करते हुए इसे एक अच्छा फैसला बताया था और सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए अलग से 5 एकड़ जमीन दिए जाने के कोर्ट के फैसले का स्वागत किया था.

Ayodhya Verdict: अरशद मदनी बोले, 'अगर बाबर ने मंदिर गिराकर मस्जिद बनाई थी तो वह इस्लाम में मस्जिद नहीं'

वहीं सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) से राम मंदिर (Ram temple) के पक्ष में आए फैसले के बाद अयोध्या (Ayodhya) में लोगों में खूब उल्लास देखने को मिल रहा है. विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के तत्वावधान में अयोध्या से जनकपुर (नेपाल) तक निकाली जाने वाली राम बारात इस साल और ज्यादा धूमधाम से निकाली जाएगी. 

बिहार में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ परिवाद पत्र दायर

इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और नेपाल के राजपरिवार के शामिल होने की संभावना है. श्रीराम विवाह आयोजन समिति के संयोजक राजेन्द्र सिंह पंकज ने बताया, 'बारात 21 नवंबर को धूमधाम से निकाली जाएगी. यह बारात विभिन्न पड़ावों से गुजरते हुए 28 नवंबर को जनकपुर पहुंचेगी. 29 नवंबर को दशरथ मंदिर के प्रांगण में तिलकोत्सव, 30 नवम्बर को कन्या पूजन के अलावा मटकोर का आयोजन किया जाएगा.'