बहराइच: छिपकर रह रहे तबलीगी जमात के 9 लोगों सहित कुल 11 के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की FIR
Advertisement

बहराइच: छिपकर रह रहे तबलीगी जमात के 9 लोगों सहित कुल 11 के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की FIR

सभी जमातियों को बहराइच जिले के पुराने महिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है. पुलिस ने 9 जमातियों, एक मुतवल्ली और बिना सूचना के इन्हें अपने घर में पनाह देने वाले शख्स के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज कर लिया है.

बहराइच में मस्जिद के पास एक घर में छिपे 9 तबलीगी जमातियों को पुलिस ने पकड़ा.

बहराइच: देशभर में लॉकडाउन के बाद तबलीगी जमात के लोगों के देश के विभिन्न हिस्सों में मिलने का सिलसिला जारी है. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की एक मस्जिद के पास स्थित मकान में छिप कर रह रहे तबलीगी जमात के 9 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. ये सभी जमाती नेपाल से लौटे थे और बहराइच जिला कोतवाली (देहात) के शेखदहीर स्थित मस्जिद के पास एक मकान में एक माह से रह रहे थे. 

इन सभी को पुलिस ने गुरुवार की रात दबिश देकर पकड़ लिया. सभी जमातियों को बहराइच जिले के पुराने महिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है. पुलिस ने 9 जमातियों, एक मुतवल्ली और बिना सूचना के इन्हें अपने घर में पनाह देने वाले शख्स के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. आपको बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज की घटना के बाद से देश के हर राज्य में तबलीगी जमातियों की खोजबीन जारी है.

आगरा में मिले Covid-19 के 25 नए पेशेंट, ज्यादातर हैं 'जमाती', जिले में Corona मरीजों की कुल संख्या 45 पहुंची

बहराइच जिला कोतवाली (देहात) के शेखदहीर इलाके में अबू बकर मस्जिद है. यहां करीब एक माह पूर्व मुंबई से 9 जमाती पहुंचे थे. कुछ दिन मस्जिद में ठहरने के बाद वे सभी नेपाल गए थे. यहां से वापस लौटने पर अचानक देशव्यापी लॉकडाउन घोषित हो गया. अबू बकर मस्जिद को बंद कर दिया गया और ये सभी जमाती पास के ही एक मकान में रहने लगे. मकान मालिक ने इनके बारे में पुलिस को सूचित नहीं किया था.

सूचना मिलने पर बीते गुरुवार की रात बहराइच जिला कोतवाली (देहात) के प्रभारी निरीक्षक मनोज मिश्रा और तिकोनीबाग चौकी इंचार्ज विनोद पांडेय ने पुलिस बल के साथ घर में छापेमारी की, जहां 9 जमाती छिपे मिले. पुलिस ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी.

UP के इस जिले में मिला कोरोना का पहला केस, हिंदूवादी संगठन देगा जमातियों की जानकारी देने वाले को इनाम

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी के सैंपल्स लिए और इन्हें पुराने महिला अस्पताल के वॉर्ड में आइसोलेट कर दिया. तिकोनीबाग चौकी इंचार्ज की तहरीर पर मस्जिद के मुतवल्ली हयातउल्ला, मकान के मालिक कलीमुल हक समेत 9 जतातियों के खिलाफ महामारी अधिनियम समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया.

WATCH LIVE TV

Trending news