नैनी सेंट्रल से आज गुजरात की इस जेल में शिफ्ट होगा बाहुबली नेता अतीक अहमद
Advertisement

नैनी सेंट्रल से आज गुजरात की इस जेल में शिफ्ट होगा बाहुबली नेता अतीक अहमद

गुजरात सरकार का पत्र मिलने के बाद शासन ने अतीक अहमद की जेल बदले जाने का आदेश जारी कर दिया. जानकारी के मुताबिक, वाराणसी बावतपुर एयरपोर्ट से वायुमार्ग द्वारा अहमदाबाद भेजा जाएगा. 

फाइल फोटो

प्रयागराज: प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को आज (1 मई) अहमदाबाद सेंट्रल जेल में जल्द ही शिफ्ट किया जाएगा. गुजरात सरकार का पत्र मिलने के बाद शासन ने अतीक अहमद की जेल बदले जाने का आदेश जारी कर दिया. जानकारी के मुताबिक, वाराणसी बावतपुर एयरपोर्ट से वायुमार्ग द्वारा अहमदाबाद भेजा जाएगा. 

लखनऊ निवासी रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में पीटा गया था. यह वारदात माफिया अतीक अहमद के गुर्गों ने की थी और तब अतीक देवरिया जेल में ही निरुद्ध था. युवक ने जेल में कई दस्तावेजों में जबरन दस्तखत भी कराए गए थे. आलमबाग कोतवाली में इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. इस घटना देवरिया जेल के अधिकारियों की लापरवाही सामने आई थी. जिस पर देवरिया के जेल अधीक्षक व जेलर समेत पांच जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था. 

लाइव टीवी देखें

इस प्रकरण के बाद अतीक अहमद को देवरिया जेल से बरेली जेल स्थानान्तरित कर दिया गया था. 19 अप्रैल को अतीक अहमद को बरेली जिला कारागार से नैनी सेंट्रल जेल स्थानांतरित किया गया था.

आपको बता दें कि बाहुबली अतीक अहमद साल 2004 के लोकसभा चुनाव में फूलपुर से सपा के टिकट सांसद बना था. वहीं, अतीक अहमद और उसके छोटे भाई अशरफ पर विधायक राजू पाल की हत्या का भी आरोप है. उपचुनाव में जीत दर्ज कर पहली बार विधायक बने राजू पाल की कुछ महीने बाद 25 जनवरी, 2005 को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. प्रयागराज के कई थानों में अतीक अहमद पर हत्या, अपहऱण, रंगदारी, समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं.

Trending news