लगातार एक्शन में है 'ऑपरेशन माफिया', अतीक अहमद की करोड़ों की 3 प्रॉपर्टी हुई जब्त
Advertisement

लगातार एक्शन में है 'ऑपरेशन माफिया', अतीक अहमद की करोड़ों की 3 प्रॉपर्टी हुई जब्त

 लगभग एक महीने पहले प्रयागराज जिलाधिकारी ने माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर रजिस्टर्ड इन तीनों प्रॉपर्टी को कुर्क करने के आदेश दिए थे.

लगातार एक्शन में है 'ऑपरेशन माफिया', अतीक अहमद की करोड़ों की 3 प्रॉपर्टी हुई जब्त

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा माफिया और हिस्ट्रीशीटर्स के खिलाफ चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत बाहुबली सांसद अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर एक और बड़ी कार्रवाई की गई. प्रयागराज के झूंसी इलाके में अतीक अहमद की पत्नी के नाम दर्ज तीन संपत्तियों को प्रशासन ने जब्त कर लिया है. बता दें, गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है. कुर्क की गई इन संपत्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: यह है आपके 2021 का Holiday Calender, प्लान कर लें अपनी छुट्टियां और ट्रिप्स 

 

डीएम ने दिए थे आदेश
दरअसल, लगभग एक महीने पहले प्रयागराज जिलाधिकारी ने माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर रजिस्टर्ड इन तीनों प्रॉपर्टी को कुर्क करने के आदेश दिए थे. अतीक अहमद पर आरोप है कि उसने दबंगई और सियासी रसूख के दम पर अवैध तरीके से ये संपत्तियां अर्जित की थी.

अतीक के साढ़ू के मकान पर भी चला बुलडोजर
17 नवंबर को प्रयागराज में बाहुबली अतीक अहमद के साढ़ू इमरान जई के अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुलडोजर चला. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने चकिया स्थित इमरान के मकान को जेसीबी लगाकर ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की. इस दौरान कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रही. 

ये भी पढ़ें: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को HC से राहत नहीं, कोर्ट ने यूपी सरकार से क्राइम रिकॉर्ड मांगा

अब तक अतीक की एक अरब की संपत्ति कुर्क 
बता दें कि प्रयागराज जिला प्रशासन और सरकार ने मिलकर अतीक अहमद की कई अवैध संपत्तियों को चिन्हित किया था, जिसमें उसके चुनावी दफ्तर और मकान सहित बाकी संपत्तियां गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्क की जा चुकी हैं. इन संपत्तियों की अनुमानित कीमत कम से कम एक अरब है. अब उसकी करोड़ों की प्रॉपर्टी और जब्त की गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news