देहरादून ले जाए जा रहे थे 300 बच्चे, बजरंग दल ने किया हंगामा
Advertisement

देहरादून ले जाए जा रहे थे 300 बच्चे, बजरंग दल ने किया हंगामा

बजरंग दल ने इसका विरोध किया है और बस को रोककर बच्चों को उनके घर पर वापस भेजा है और दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर तहरीर दी है.  

फाइल फोटो

हरिद्वार, (नरेश गुप्ता): हरिद्वार में धर्म परिवर्तन को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काफी हो हल्ला मचाया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि 300 से ज्यादा बच्चों को बसों में बैठाकर धर्म परिवर्तन कराने के लिए देहरादून लेकर जाया जा रहा है. सूचना मिलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता चंडीगढ़ पुलिस चौकी पर पहुंच गए, जहां उन्होंने बस रुकवाकर बच्चों से पूछा तो उन्होंने बताया को हमें देहरादून क्रिसमस के कार्यक्रम में ले जा रहे हैं. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मौके पर ही हंगामा शुरू कर दिया.  

बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चंडी घाट के पास 4 बसों को रोका तो उसमें करीबन 300 बच्चों को हरिद्वार से देहरादून ले जाए जा रहा था. बजरंग दल के प्रदेश संयोजक अनुज वालिया ने कहा कि संदीप नाम का युवक काफी समय से इस बस्तियों से बच्चों को धर्मांतरण के लिए हरिद्वार से देहरादून चर्च में ले जाया जाता है. उन्होंने बताया कि वहां, उनको जल पिलाकर के उनको नेम करते हैं जब हम आज मौके पर पहुंचे तो हमने देखा कि चार बसों में बच्चों को ठूस-ठूस कर भरा गया है और जब हमने पूछा तो उन्होंने कहा कि हमें हर साल देहरादून ले जाया जाता है. 

अनुज वालिया ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वहां इन बच्चों का यौन शोषण भी किया जाता है. इनको अनेक प्रकार के ईसाई धर्म से जुड़े साहित्य दिए जाते हैं और पादरी उनको समझाने के बहाने अकेले कमरे में ले जाकर उनका यौन शोषण करते हैं. बजरंग दल ने इसका विरोध किया है और बस को रोककर बच्चों को उनके घर पर वापस भेजा है और दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर तहरीर दी है.  

धर्म परिवर्तन के मामलों पर बीजेपी युवा मोर्चा के मंडल महामंत्री मनीष गुप्ता ने कहा कि मुझे इसकी सूचना तीन-चार दिन पहले मिली थी कि बच्चों को बस में बिठा कर के धर्म परिवर्तन के लिए देहरादून लेकर जाया जाएगा, फिर मैंने क्षेत्र में जाकर इसकी जांच पड़ताल की और मुझे कुछ ऐसे बच्चे मिलें, जिन्होंने मुझे बताया कि देहरादून ले जाकर क्या-क्या करा जाता है. 

वहीं, इस मामले पर पुलिस का कहना है की हमको सूचना मिली थी. संदीप नामक कोई व्यक्ति है, जिसने चंडीगढ़ चौक इलाके में एक युवक के साथ मारपीट की है और हमारे द्वारा मौके पर जाकर तफ्तीश की गई है कि ऐसी घटना हुई है. पुलिस ने बताया कि शुरूआती जांच में धर्म पर्वरितन का मामला भी सामने आया है. तफ्तीश की जा रही है, जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा. 

Trending news