सट्टे-शराब के अवैध कारोबार का विरोध करने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
Advertisement

सट्टे-शराब के अवैध कारोबार का विरोध करने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने 6 नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है.

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने थाना सेक्टर-बीस का घेराव किया.

नई दिल्ली/नोएडा, (पवन त्रिपाठी): उत्तर प्रदेश में अपराधियों को कानून व्यवस्था का बिल्कुल भी खौफ नहीं है. मामला नोएडा का है. जहां, सेक्टर-8 में गुरुवार (04 अक्टूबर) की रात विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यकर्ता की सट्टे और शराब के अवैध कारोबार का विरोध करने पर पर सट्टेबाजों ने गोली मारकर हत्या कर दी. आनन-फानन में लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

fallback

जानकारी के मुताबिक, मृतक का नाम अजय है और वो बिहार के खगड़िया जिले का रहने वाला है. अजय बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है. आरोप है कि बदमाशों ने युवक को घर से बाहर बुलाया और गोली मार दी, जिसके बाद परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद गुस्साए लोगों ने थाना सेक्टर-बीस का घेराव किया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस की मिली भगत से सट्टेबाजी और अवैध शराब का कारोबार चल रहा है. 

मृतक के परिजनों का आरोप है कि गुरुवार (04 अक्टूबर) की रात करीब दस बजे अजय को इलाके में अवैध शराब और सट्टे का कारोबार करने वाले लोगों ने घर से बुलाया और बात करने के बहाने अपने साथ ले गए. कुछ देर बाद ही सूचना मिली की अजय को गोली मार दी गई. मृतक के परिजनों का आरोप कि सट्टेबाजी और अवैध शराब के कारोबार में जीतू नामक व्यक्ति की मुख्य भूमिका है. अजय अपने साथियों के साथ इलाके में अवैध धंधे का विरोध कर रहा था. उसने कुछ दिन पहले ही सेक्टर- 20 थाने में इस मामले में शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की. इसके बाद उसने कोर्ट में भी शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उसका बयान दर्ज होना था. 

परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने 6 नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों के लिए धरपकड़ के लिए जगह-जगह दबिश भी दी जा रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news