Balakot Air Strike के दो साल पूरे, राजनाथ, शाह, योगी और सीएम रावत ने किया वायुसेना की वीरता को सलाम
Advertisement

Balakot Air Strike के दो साल पूरे, राजनाथ, शाह, योगी और सीएम रावत ने किया वायुसेना की वीरता को सलाम

भारत ने 26 फरवरी 2019 को तड़के 3.30 बजे पाकिस्तान में स्थित बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर पुलवामा हमले का बदला लिया था. आज इसे दो साल हो गए हैं. इस मौके पर अमित शाह और  राजनाथ सिंह और सीएम योगी ने वायुसेना के शौर्य को सलाम किया 

Balakot Air Strike के दो साल पूरे, राजनाथ, शाह, योगी और सीएम रावत ने किया वायुसेना की वीरता को सलाम

लखनऊ:  बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Air Strike) के आज दो साल पूरे हो गए हैं. आज से 2 साल पहले 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) के विमानों ने पाकिस्तान (Pakistan) की सरजमीं पर घुसकर बालाकोट में आतंकियों के कैंप को तबाह किया था. भारत ने पाकिस्तान को 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए हमले का जबाव दिया था. इस हमले में भारत के 40 जवान शहीद हुए थे. इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वायुसेना के साहस को सलाम किया है.

  1. बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल
  2.  40 जवानों की शहादत का बदला
  3. PoK में एयर स्ट्राइक से लिया बदला

योगी सरकार ने निरस्त किए बेसिक शिक्षा विभाग के तीन अधिनियम, जानिए क्यों?

हमें अपने सशस्त्र बलों पर गर्व-राजनाथ

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं भारतीय वायुसेना के असाधारण साहस और परिश्रम को सलाम करता हूं.  बालाकोट की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति को दिखाया है. हमें अपने सशस्त्र बलों पर गर्व है जो भारत को सुरक्षित और सिक्योर रखते हैं.

वीर शहीदों का स्मरण व वायु सेना की वीरता को सलाम करता हूं- अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि आज ही के दिन भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्ध अपनी नीति को पुनः स्पष्ट किया था. मैं पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण व वायु सेना की वीरता को सलाम करता हूं. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश व हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है.

 'बालाकोट एयरस्ट्राइक' भारत की आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है-योगी

बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  शुक्रवार को ट्वीट किया. सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा, आज भारतवर्ष 'बालाकोट एयर स्ट्राइक' की द्वितीय वर्षगांठ मना रहा है. राष्ट्र रक्षक @IAF_MCC ने आज ही के दिन आतंकियों के विरुद्ध इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था. उन्होंने कहा कि 'बालाकोट एयरस्ट्राइक' भारत की आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट करते हुए लिखा-देश के वीर सैनिकों द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर पुलवामा हमले में शहीद जवानों की शहादत का बदला लेने की द्वितीय वर्षगांठ पर IAF_MCC के जवानों को कोटि-कोटि नमन. हमें अपने जवानों पर गर्व है. जय हिंद !

LOC पार कर खत्म किए थे आतंकी शिविर
26 फरवरी 2019 को तड़के करीब 3.30 बजे 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (LoC) पार किया और पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया. भारतीय लड़ाकू विमान ने देखते ही देखते आसमान से बम बरसा कर बालाकोट स्थित जैश के ना सिर्फ आतंकी शिविर को ध्वस्त किया बल्कि इस हमले में करीब ढाई सौ से ज्यादा आतंकी मारे गए थे. उरी और बालाकोट हवाई हमले से पाकिस्तान के खिलाफ भारत की कार्रवाई से यह साबित हो गया कि अब आतंकियों के हर एक्शन का करारा जवाब दिया जाएगा. 

हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा के बेटे को बड़ा झटका, नहीं आ पाएगा जेल से बाहर, जानें क्यों हुई थी गिरफ्तारी

WATCH LIVE TV

Trending news