CM योगी ने लॉन्च किया ''मिशन शक्ति'', UP पुलिस में 20% बेटियों की भर्ती का वादा
Advertisement

CM योगी ने लॉन्च किया ''मिशन शक्ति'', UP पुलिस में 20% बेटियों की भर्ती का वादा

सीएम ने कहा कि बलरामपुर में हुई घटना दु:खद है. उस बिटिया के सम्मान के लिए मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत बलरामपुर देवीधाम से की गई है.

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर में किया मिशन शक्ति का आगाज.

बलरामपुर: प्रदेश में महिलाओं और बेटियों के प्रति हो रहे दुर्व्यवहार को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर हो चुकी है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह बलरामपुर में एक बड़ी घोषणा की है. देवीपाटन मंदिर में पूजा के बाद बलरामपुर के रिजर्व पुलिस लाइन में सीएम ने मिशन शक्ति का आरंभ किया. सीएम योगी ने आयोजित समारोह में भाषण देते हुए कहा कि मिशन शक्ति के तहत राज्य भर में मनचलों को चुन कर उनकी धरपकड़ की जाएगी. इसके साथ ही सभ्य समाज के दुश्मनों की तस्वीर चौराहों पर लगेगी.

उन्होंने कहा कि इस अभियान से बेटियों और महिलाओं को गलत नजर से देखने वालों को कठोर सजा का संदेश मिलेगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने वादा किया है कि शक्ति के स्वरूप का अहसास कराने के लिए यूपी पुलिस में अब 20 प्रतिशत भर्ती बेटियों की होगी. प्रदेश के सभी थानों में अब एक महिला हेल्पडेस्क बनेगा और यहां महिला अधिकारी और सिपाही तैनात किए जाएंगे.

पीएम मोदी के 40 साल का 'वो' संकल्प, जिसे सुपरपावर अमेरिका भी नहीं डिगा पाया 

बिटिया के सम्मान में ''मिशन शक्ति '' की शुरूआत 
मिशन शक्ति 180 दिनों तक चलेगा. इसमें प्रदेश के 24 विभागों का सहयोग लिया जाएगा. इसके साथ ही इस अभियान से इंटरनेशनल और लोकल सोशल ऑर्गेनाइजेशन भी जुड़ेंगे. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब प्रदेश में 20% भर्ती बेटियों की होगी. साथ ही, उन्होंने कहा कि बलरामपुर में हुई घटना दु:खद है. उस बिटिया के सम्मान के लिए मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत बलरामपुर देवीधाम से की गई है.

जिनको विकास पसंद नहीं वही सवाल खड़े करते हैं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता है, जिन्हें देश में गरीबों का उत्थान अच्छा नहीं लगता है, वो ही लोग सरकार की नीतियों पर उंगली उठाते हैं. यह लोग देश के दुश्मनों की भाषा बोलने का काम कर रहे हैं. अगर कोई देश की सफलता पर सवाल खड़े कर भारत के दुश्मनों के साथ खड़ा है, तो उनकी निष्ठा पर प्रश्न खड़ा होना स्वा​भाविक है.

पीएम मोदी के 40 साल का 'वो' संकल्प, जिसे सुपरपावर अमेरिका भी नहीं डिगा पाया

सीएम योगी ने किया ट्वीट
मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि "नारी 'शक्ति' की प्रतीक है. हमारी सनातन परंपरा में नारी पूजनीय है. नवरात्रि का अनुष्ठान इसी का द्योतक है. आवश्यकता है कि हम नई पीढ़ी को अपनी संस्कृति का वाहक बनाएं, उनमें, स्त्री के प्रति सम्मान और स्वावलंबन की भावना का प्रसार करें. MissionShakti इसी दिशा में एक प्रयास है." 

शॉर्ट फिल्म से समझाया मिशन शक्ति का मोटिव
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मिशन शक्ति का शुभारंभ दीप जलाकर किया. इस दौरान अयोध्या से आए कलाकारों और लोकल स्कूल की बच्चियों के वेलकम डांस के बाद सीएम ने बटन दबाकर महिला शक्ति के लोगों का अनावरण किया. और शॉर्ट फिल्म के जरिए मिशन शक्ति के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई.  

WATCH LIVE TV

Trending news