UP: फिरोजाबाद के SRK डिग्री कॉलेज में बुर्का पहनकर आने वाली छात्राओं की एंट्री हुई बैन

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) के एसआरके डिग्री कॉलेज में अब बुर्का (burqa) पहनकर आने वाली छात्राओं की एंट्री बैन (ban) कर दी गई है

UP: फिरोजाबाद के SRK डिग्री कॉलेज में बुर्का पहनकर आने वाली छात्राओं की एंट्री हुई बैन
(प्रतीकात्मक फोटो)

प्रेमेन्द्र कुमार, फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) के एसआरके डिग्री कॉलेज में अब बुर्का (burqa) पहनकर आने वाली छात्राओं की एंट्री बैन (ban) कर दी गई है. आपको बता दें कि शुक्रवार को डिग्री कॉलेज (degree college) में छात्रों के दो गुटों के बीच हुई वर्चस्व की जंग के बाद कॉलेज प्रशासन ने यह अहम कदम उठाया है. लेकिन कॉलेज के इस सख्त कदम की वजह से शनिवार को तमाम मुस्लिम छात्राओं (Muslim Students) को परेशानी झेलनी पड़ी.

कॉलेज के इस फरमान के बाद शनिवार (7 सितंबर) को कॉलेज में जो छात्राएं बुर्का (burqa) पहनकर पहुंचीं उन्हें ड्रेस कोड का हवाला देकर बैरंग लौटा दिया गया. कई छात्राओं ने जब अपना बुर्का उतारा तब कहीं जाकर उन्हें कॉलेज (college) के अंदर एंट्री मिल सकी.

देखें लाइव टीवी

आपको बता दें कि फिरोजाबाद (Firozabad) के एस.आर.के. डिग्री कॉलेज में छात्रों के दो गुटों के बीच मारपीट हो गई थी. कॉलेज में वर्चस्व को लेकर शुक्रवार को इसी कॉलेज के छात्रों के दो गुट आमने-सामने आ गए थे. देखते ही देखते शिक्षा का मंदिर जंग का मैदान बन गया था. उसके बाद शनिवार को जब कॉलेज खुला तो कॉलेज का नजारा बदला हुआ था. कॉलेज परिसर में पुलिस (Police) तैनात थी और जो छात्राएं बुर्का (burqa) पहन कर आई थीं उन्हें वापस किया जा रहा था.