BHU में एडमिशन के लिए इच्छुक छात्रों के लिए जरूरी खबर, अब अगस्त में इस तारीख को होंगे एग्जाम

प्रवेश परीक्षाएं कोविड-19 की उस समय की स्थिति और मानव संसाधन विकास मंत्रालय, यूजीसी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर कराई जाएगी.

BHU में एडमिशन के लिए इच्छुक छात्रों के लिए जरूरी खबर, अब अगस्त में इस तारीख को होंगे एग्जाम
फाइल फोटो.

वाराणसी: BHU में शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट में प्रवेश के लिए परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. परीक्षा 16 से 31 अगस्त के बीच करवाई जाएंगी. कुलपति प्रो. राकेश भटनागर की अध्यक्षता में हुई संकाय प्रमुखों और यूनिवर्सिटी एडमिशन कोऑर्डिनेशन बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया. विश्वविद्यालय प्रशासन ने तिथि प्रस्तावित करने के साथ ही अन्य तैयारियां तेज कर दी हैं.

कुलपति की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, विश्वविद्यालय में सत्र 2020-2021 के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए करीब सवा 5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. पहले विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा के लिए 10 जुलाई से 29 जुलाई के बीच की तारिख तय की थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे स्थागित करने का फैसला लिया गया. वहीं अब अनलॉक 2.0 के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए 16 से 31 अगस्त के बीच प्रवेश परीक्षा कराने की तिथि प्रस्तावित की गई है.

हालांकि, इन तिथियों में प्रवेश परीक्षाएं कोविड-19 की उस समय की स्थिति और मानव संसाधन विकास मंत्रालय, यूजीसी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर कराई जाएगी. प्रवेश परिसर से जुड़ी जानकारी अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट bhu.ac.in से प्राप्त कर सकते हैं.