वाराणसी: बनारसी पान का जायका वही, लेकिन सुरक्षा से समझौता बिल्कुल नहीं
Advertisement

वाराणसी: बनारसी पान का जायका वही, लेकिन सुरक्षा से समझौता बिल्कुल नहीं

देश में कोरोना वायरस को दस्तक दिए हुए करीब 6 महीने हो चुके हैं. ऐसे में देश के नागरिकों की जिंदगी और आदतों में काफी बदलाव हो चुका है. हालांकि कुछ चीजें अब भी नहीं बदली हैं, जैसे- बनारसी पान का जायका. लेकिन इसे बेचने का अंदाज बदल चुका है.

PPE किट पहनकर पान बेचते विकास चौरसिया/ Photo-Twitter से साभार

वाराणसी: देश में कोरोना वायरस को दस्तक दिए हुए करीब 6 महीने हो चुके हैं. ऐसे में देश के नागरिकों की जिंदगी और आदतों में काफी बदलाव हो चुका है. हालांकि कुछ चीजें अब भी नहीं बदली हैं, जैसे- बनारसी पान का जायका. लेकिन इसे बेचने का अंदाज बदल चुका है. वाराणसी के एक पान विक्रेता कोरोना वायरस संक्रमण से खुद को और अपने ग्राहकों को बचाने के लिए PPE किट पहनकर पान खिला रहे हैं. 

विकास चौरसिया का जवाब नहीं 
वाराणसी के रविंद्रपूरी इलाके में पान की दुकान लगाने वाले विकास चौरसिया PPE किट पहनकर रोजाना पान बेचने बैठते हैं. इससे वो खुद को तो संक्रमण से बचा ही रहे हैं, साथ ही साथ पान खाने के शौकीनों को भी स्वाद के साथ-साथ सुरक्षा की गारंटी दे रहे हैं. 

fallback

बेइंतहा गर्मी की परवाह नहीं, सुरक्षा की फिक्र है 
पान विक्रेता विकास का कहना है कि PPE किट के पहनने से बेइंतहा गर्मी लगती है, लेकिन सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता. वे बताते हैं कि वे पैसे और पान लेने वाले के हाथ तक को सैनिटाइज कराते हैं. विकास चौरसिया बताते हैं कि वे अपने अन्य पान विक्रेता भाइयों को भी संदेश दे रहें हैं कि अगर PPE किट न पहन सकें तो पूरी सावधानी के साथ मास्क, ग्लव्स और फेस शील्ड पहनकर ही पान बेचें.

इसे भी देखिए: CBSE की 12वीं की परीक्षा में लखनऊ की बेटी ने किया कमाल, हासिल किए 600 में 600 अंक

बनारसी पान के ग्राहक हजार 
बनारसी पान न सिर्फ खाने में इस्तेमाल होता है बल्कि पूजा और औषधि के रूप में भी इसका उपयोग किया जाता है. लिहाजा बड़ी संख्या में लोग पान लेने दुकान तक पहुंचते हैं. ऐसे में पान विक्रेता इस महामारी से अपने ग्राहकों को बचाने के लिए PPE किट पहनने के अलावा भी पूरी एहतियात बरत रहे हैं. ताकि पान का स्वाद उनके ग्राहकों को किसी तरह की परेशानी में न डाले.

WATCH LIVE TV

Trending news