बांदा यौन शोषण मामलाः आरोपी जेई हो सकता है HIV पॉजिटिव, जांच में जुटे एम्स के डॉक्टर
Advertisement

बांदा यौन शोषण मामलाः आरोपी जेई हो सकता है HIV पॉजिटिव, जांच में जुटे एम्स के डॉक्टर

यूपी में चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े मामले में सीबीआई (Central Bureau of Investigation)  की तरफ से बड़ी कार्रवाई की जा रही है. चित्रकूट पहुंची सीबीआई  की टीम  एम्स (AIIMS) के डॉक्टरों के पैनल से पीड़ित बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने में जुटी है.

फाइल फोटो

चित्रकूट: यूपी में चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े मामले में सीबीआई (Central Bureau of Investigation)  की तरफ से बड़ी कार्रवाई की जा रही है. चित्रकूट पहुंची सीबीआई  की टीम  एम्स (AIIMS) के डॉक्टरों के पैनल से पीड़ित बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने में जुटी है. एम्स के पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम दिल्ली से सीबीआई टीम के साथ चित्रकूट पहुंची हुई है और शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पीड़ित बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा है.

बच्चों की पहचान रखी जाएगी गुप्त
डॉक्टरों की विशेष टीम पीड़ित बच्चों की मेडिकल जांच कर रही है. जबकि पीड़ित बच्चों की पहचान को गुप्त रखते हुए इस जांच को अंजाम दिया जा रहा है. एम्स से आई डॉक्टरों की टीम में दो महिला और तीन पुरुष डॉक्टर शामिल है. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को 25 से ज्यादा बच्चों की मेडिकल जांच की जाएगी. मेडिकल जांच की प्रक्रिया अगले 2 दिन तक लगातार चलेगी और मेडिकल के दौरान अहम सबूत भी एकत्र किए जाएंगे.

आरोपी का हो रहा है HIV टेस्ट
सीबीआई के एक आला अधिकारी ने बताया कि बांदा बाल यौन शोषण कांड के आरोपी रामभवन का पिछले तीन दिनों से दिल्ली के एम्स में टेस्ट हो रहा है क्योंकि सीबीआई को शक है कि रामभवन एचआईवी पॉजिटिव भी हो सकता है. यदि सीबीआई का ये शक सही निकला, तो उन 70 बच्चों के भविष्य पर भी सवालिया निशान लग जाएगा. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक एम्स में आठ डाक्टरों का एक पैनल रामभवन की जांच कर रहा है. इस दौरान जो जांच कराई गईं उनमें रामभवन का एचआईवी टेस्ट, साइक्लॉजिकल टेस्ट, पीडोफाइल आदि टेस्ट किए गए हैं. हालांकि अभी मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

रिश्तेदारों के बच्चों तक को बनाया शिकार
सीबीआई को इस यौन शोषण से संबधित जो वीडियो मिले हैं, उनमें रामभवन की आवाज भी है, लेकिन रामभवन ने पूछताछ के दौरान कहा कि उसकी आवाज नहीं है. ऐसे में सीबीआई ने उसकी आवाज का नमूना लिया, जिससे उसका मिलान वीडियो की आवाज से किया जा सके. सीबीआई के एक आला अधिकारी के मुताबिक इस मामले में 4 साल से 22 साल तक के युवकों को शिकार बनाया गया और इनमें रामभवन के रिश्तेदारों के बच्चे भी शामिल थे.

10 साल से कर रहा था 'गंदा काम' 
अधिकारियों ने बताया कि सिंचाई विभाग में तैनात आरोपी रामभवन करीब दस साल से ये गंदा काम कर रहा था. अपने विभाग के काम से अलग होकर कथित तौर पर ऑनलाइन वीडियो और फोटोग्राफ की बिक्री भी करता था. उसने बच्चों का शारीरिक शोषण तो किया ही, साथ ही अपने इस गंदे काम में मोबाइल फोन, लैपटॉप और बाकी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का भी इस्तेमाल किया. इसके जरिए वो बाल यौन शोषण वाली तस्वीरें और वीडियो फिल्मों को इंटरनेट के जरिए पॉर्न साइट्स को बेचता था. आरोप है कि राम भवन ने कई और लोगों के साथ मिलकर आपत्तिजनक सामग्री की बिक्री, प्रसारण और शेयर करने के लिए डार्कवेब का भी इस्तेमाल किया. पूछताछ में आरोपी ने यह भी बताया है कि वह इन घिनौने कृत्यों को छिपाने के लिए पीड़ित बच्चों को पैसा, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण समेत कई और चीजें भी देता था. 

ये भी पढ़ें:

सपा सांसद हसन का विवादित बयान-पथराव करने वाले भी यही, फिजा बिगाड़ने वाले भी यही

मार्केट में आया गाय के गोबर से बना पेंट; पर्यावरण, कस्टमर, किसान, सबको होगा फायदा

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news