close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाराबंकी: संदिग्‍ध परिस्थितियों में नाबालिग किशोरी की मृत्‍यु, परिजनों ने लगाया दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या का आरोप

किशोरी की मृत्‍यु पर स्‍थानीय पुलिस ने परिजनों के आरोपों के इतर, नई कहानी बताई है. अब पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के बाद साफ हो सकेगा कि कौन सही है.

बाराबंकी: संदिग्‍ध परिस्थितियों में नाबालिग किशोरी की मृत्‍यु, परिजनों ने लगाया दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या का आरोप
नाबालिग किशोरी की मृत्यु के बाद परिजनों ने दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगाया. (प्रतीकात्मक फोटो)

विशाल सिंह/बाराबंकी: उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी इलाके में एक 16 वर्षीय किशोरी की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मृत्‍यु हो गई है. वहीं मृतका के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि नाबालिग किशोरी को पहले घर से अपहृत किया गया और फिर उसकी आबरू लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी. वहीं, इस जघन्‍य वारदात के मामले में स्‍थानीय पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया है, लेकिन वह फिलहाल पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

सूत्रों के अनुसार, यह मामला बाराबंकी जनपद के थाना टिकैतनगर इलाके के गांव आनंद पुरवा का है. जहां कल शाम एक 16 वर्षीय किशोरी का उसके घर से गांव के ही एक दबंग लड़के ने अपहरण कर लिया.लड़की के भाई के अनुसार, वे इस वारदात की सूचना देने के लिए तत्‍काल स्‍थानीय थाने में पहुंच गए. जहां पुलिस ने पुलिस ने तहरीर (शिकायत)तो ले ली, मगर सुबह मुकदमा लिखे जाने की बात कह कर वापस भेज दिया.

पुलिस की तफ्तीश शुरू होती, इससे पहले अपहृत किशोरी का शव सड़क के किनारे से बरामद किया गया. जिसके बाद, मृतका के परिजनों ने शव मिलने की जानकारी स्‍थानीय थाना पुलिस को दी. मृतका के भाई का आरोप है कि उसकी बहन बहन के साथ पहले बलात्कार किया गया है और फिर बाद में उसकी हत्या कर दी गयी है. मृतका के भाई ने गांव के ही तीन लोगों पर अपना शक जाहिर किया है.

वहीं, बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने इस वारदात को लेकर बताया है कि पुलिस को किशोरी का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई थी. उसके अपहरण का मुकदमा पहले ही दर्ज किया जा चुका है. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार,गुरुवार को किशोरी के घरवालों से कुछ कहासुनी हुई थी,जिसके बाद वह घर से कहीं चली गयी थी.उसके घर वाले उसे ढूंढ़ रहे थे, जिसके कारण वह डर वश घर के बाहर खेतों में छिप गयी थी.

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के अनुसार, घर वालों ने गांव के ही एक युवक पर अपनी शंका जाहिर की है.पुलिस सभी पहलुओं पर अपनी जांच कर रही है.डाक्टरों के पैनल से मृतका का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्‍टमार्टम में जो तथ्य निकल कर आएंगे,उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. वहीं पुलिस अधीक्षक ने यह भी दावा किया है कि मृतका की उम्र 16 साल नहीं, बल्कि 19 साल है. हालांकि यह बात दीगर है कि पुलिस थाने मे मुकदमा लिखे गए मुकदमे में मृतका की उम्र 16 वर्ष लिखी गई है.