बैंड-बाजे के साथ घोड़ी पर पुलिस स्टेशन पहुंचा दूल्हा, कुछ इस अंदाज में लिए 7 फेरे
Advertisement

बैंड-बाजे के साथ घोड़ी पर पुलिस स्टेशन पहुंचा दूल्हा, कुछ इस अंदाज में लिए 7 फेरे

बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर थाने में कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विनय कुमार और नेहा वर्मा परिवारवालों ने कहा कि वह दोनों घर से लापता हैं. 

 बाराबंकी के एसपी ने बताया कि नेहा और विनय पिछले दो दिनों से लापता थे. (फोटो साभार : ANI)

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक अनोखी शादी देखने को मिली है. यह शादी किसी मंदिर, विवाह हॉल या फिर परिवारवालों के साथ नहीं बल्कि पुलिस थाने में हुई है. दरअसल, बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर थाने में कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विनय कुमार और नेहा वर्मा परिवारवालों ने कहा कि वह दोनों घर से लापता हैं. मामले की जांच करने के बाद पुलिस को पता चला कि दोनों शख्स एक साथ घर से भागे थे, क्योंकि दोनों प्रेम विवाह करना चाहते थे.

  1. थाने में पुलिस ने कराई शादी
  2. प्रेम विवाह करना थे युवक और युवती
  3. परिवारवालों की नाराजगी के बाद घर को छोड़ा था.

परिवार वाले भी हुए शादी में शामिल
परिवारवालों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस अधिकारियों ने दोनों की तलाश शुरू की और नेहा, विनय को ढ़ूढ़ निकाला. पुलिस की पूछताछ में नेहा और विनय ने बताया कि वह काफी समय से अपने परिवारवालों को शादी के लिए मनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जब वह नहीं माने तो उन्होंने भागने का फैसला किया. दोनों युवाओं की परेशानी को देखने के बाद पुलिस अधिकारियों ने ना सिर्फ थाने में दोनों की शादी करवाई बल्कि परिवारवालों को इस समारोह का हिस्सा बनाया.

बेटे की चाहत में 83 साल के बुजुर्ग ने रचाई 53 साल छोटी महिला से शादी, बारात में जमकर नाचे दामाद

 

दो दिन से लापता थे युवक
इस बारे में जानकारी देते हुए बाराबंकी के एसपी ने बताया कि नेहा और विनय पिछले दो दिनों से लापता थे. कुछ दिनों पहले ही दोनों के माता-पिता ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और दोनों को ढूढ़ निकाला. दोनों से पूछताछ के बाद उनकी शादी थाने में संपन्न कराई गई. उन्होंने बताया कि एक आम परिवार में जैसे दूल्हा घोड़े पर आता है और सात फेरे लगवाए जाते हैं दोनों की शादी भी इसी तरह कराई गई है. 

Trending news