सरकारी नौकरी का ज्वॉइनिंग लेटर लेकर अस्पताल पहुंचे बेरोजगारों के साथ हुआ खेल! फिर अचानक पहुंचे थाने

जब यह लोग नए बनाये गए 300 बेड अस्पताल में पहुंचे तो मालूम हुआ कि यहां किसी की भर्ती नही हुई है. ठगी का शिकार हुए यह लोग पुलिस में शिकायत करने पहुंचे तो मामले का खुलासा हुआ. 

सरकारी नौकरी का ज्वॉइनिंग लेटर लेकर अस्पताल पहुंचे बेरोजगारों के साथ हुआ खेल! फिर अचानक पहुंचे थाने

सुबोध मिश्रा/बरेली: सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर आए दिन बेरोजगारों ठगी का शिकार होते हैं. ऐसा ही एक मामला बरेली का है, जहां सरकारी अस्पताल में नौकरी लगवाने के नाम पर अस्पताल के बाबू और उसके तीन साथियों ने करोड़ों रुपये ठग लिए. इतना ही नहीं फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिए. जब यह लोग नए बनाये गए 300 बेड अस्पताल में पहुंचे तो मालूम हुआ कि यहां किसी की भर्ती नही हुई है. ठगी का शिकार हुए यह लोग पुलिस में शिकायत करने पहुंचे तो मामले का खुलासा हुआ. 

पुलिस स्टेशन में फरियाद लेकर पहुंचे इन लोगों के साथ जिला महिला अस्पताल के बाबू कुलदीप शर्मा ने अपने तीन अन्य साथियों बॉबी ,ताहिर और विकास यादव के साथ मिलकर बरेली में नए बने तीन सौ बेड अस्पताल में विभिन्न पदों पर नौकरी लगवाने के लिए तीन-तीन लाख रुपये ठग लिए और नेशनल हेल्थ मिशन के नाम से फर्जी नियुक्ति पत्र भी इन्हें जारी कर दिए. जब यह लोग अस्पताल ज्वाइनिंग के लिए पहुंचे तो इन्हें पता चला कि इनके साथ ठगी हो गई. 

कोरोना काल से पहले लिए गए पैसे की मांग जब पीड़ित लोगों ने कुलदीप शर्मा और अन्य साथियों से की तो यह लोग पिछले लगभग एक साल से टाल मटोल कर रहे थे. इन सभी से पांच-पांच लाख रुपये में नौकरी की बात हुई थी. जिसमें सभी से तीन-तीन लाख पहले ले लिए गए जबकि कुछ लोग ऐसे है जो अभी सामने नही आये हैं. इस तरह ठगी करने वाले बाबू ने अपने साथियों के साथ मिलकर करोड़ो रूपये ठग लिए.

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने पूरे मामले की जांच सीओ को सौंपी है और मामला दर्ज करने के भी आदेश दिए हैं.

WATCH LIVE TV