लूट का शिकार ऑटो ड्राइवर बना 'क्राइम सीन' का हीरो, बदमाशों को यूं किया पुलिस के हवाले

अहलादपुर चौकी के पास पहुंचने पर ज‍ितेन्‍द्र ने चालाकी द‍िखाते हुए टेम्‍पो को सड़क क‍िनारे खाई में पलट द‍िया. इसमें बदमाशों के साथ ज‍ितेन्‍द्र को भी चोटें आईं. चीख-पुकार सुनकर इज्‍जतनगर पुल‍िस की गश्‍ती टीम वहां पहुंच गई.

लूट का शिकार ऑटो ड्राइवर बना 'क्राइम सीन' का हीरो, बदमाशों को यूं किया पुलिस के हवाले
सांकेतिक तस्वीर.

सुबोध मिश्रा/बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में घने कोहरे का फायदा उठाकर बदमाशों ने लूट करके भागना चाहा, लेकिन एक बहादुर ऑटो चालक की वजह से वह सीधा पुलिस के पास पहुंच गए. दरअसल, लूट के बाद ऑटो चालक जितेंद्र को 5 बदमाशों ने गनप्वॉइंट पर उनके ठिकाने पर पहुंचाने को कहा. बंदूक के डर से जितेंद्र मान तो गया, लेकिन उसने बदमाशों को सबक सिखाने के लिए कुछ और ही सोच रखा था.

ये भी पढ़ें: तौफीक को 'राहुल' समझ करा दी बेटी की शादी, सोशल मीडिया पोस्ट से सकते में आ गया परिवार

ऑटो ड्राइवर की सूझ-बूझ से पकड़े गए बदमाश
दरअसल बीती शनिवार रात इज्जतनगर थाना क्षेत्र के छ‍ितूपुरा के रहने वाले र‍िंकू और अंक‍ित र‍िठौरा बाजार से बाइक से घर लौट रहे थे. जब पीलीभीत रोड स्‍थ‍ित कलांपुर पुल‍िया से वह दोनों गांव की तरफ बढ़े, तो वहां पहले से घात लगाए बैठे 5 बदमाशों ने हथ‍ियार द‍िखाकर उनको रोक ल‍िया. बदमाशों ने अंक‍ित से 14 हजार और रिंकू से 4 हजार रुपये लूट ल‍िए. इसी दैरान छ‍ितूपुरा का रहने वाला ज‍ितेंद्र पटेल टेम्‍पो लेकर वहां से गुजरा, तो बदमाशों ने उसे भी गोली मारने की धमकी देकर उससे कैश लूट ल‍िया. इतना ही नहीं, बदमाशों ने ज‍ितेंद्र को गन प्‍वॉइंट पर  टेम्‍पो से अपने ठ‍िकाने तक पहुंचाने को कहा. गोली के डर से ऑटो चालक ने पांचों बदमाशों को ऑटो में बैठा ल‍िया.

इसके बाद अहलादपुर चौकी के पास पहुंचने पर ज‍ितेन्‍द्र ने चालाकी द‍िखाते हुए टेम्‍पो को सड़क क‍िनारे खाई में पलट द‍िया. इसमें बदमाशों के साथ ज‍ितेन्‍द्र को भी चोटें आईं. चीख-पुकार सुनकर इज्‍जतनगर पुल‍िस की गश्‍ती टीम वहां पहुंच गई.

ये भी पढ़ें: बंद कमरे में हीटर चलाकर सोने वाले हो जाएं सावधान, बरेली में चली गई एक की जान 

कोहरे का फायदा उठा कर 2 बदमाश फरार
पूछताछ करने पर सच्‍चाई सामने आ गई और पुल‍िस ने तीन बदमाशों को पकड़ ल‍िया. जबिक कोहरे का फायदा उठाकर दो लुटेरे भागने में कामयाब रहे. पकड़े गए बदमाश शाह‍िद और फारुख को गंभीर चोट लगी थी. मौके से उनके साथी साज‍िद को भी दबोच ल‍िया गया. पुल‍िस ने घायल बदमाश शाह‍िद और फारुख को इलाज के ल‍िए अस्‍पताल भेजा, लेकिन इलाज के दौरान शाह‍िद की मौत हो गई और फारुख के पैर में फ्रैक्‍चर हो गया. पुल‍िस बाकी 2 फरार साथ‍ियों की तलाश में जुटी है.

ये भी पढ़ें: ये इंडस्ट्री बेझिझक नदी में डाल रही थीं केमिकल वाला पानी, सरकार ने सिखा दिया सबक

8 लूट की वारदात कबूलीं
एसएसपी रोह‍ित स‍िंह सजवाण ने लूट का श‍िकार होने के बाद अपनी जान पर खेलकर बदमाशों को पकड़वाने वाले ऑटो ड्राइवर की सराहना की है और उसे 5 हजार रुपये का ईनाम भी दिया. साथ ही, बरेली पुलिस ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ में 8 लूट की वारदात कबूली हैं. पुलिस को उम्मीद है फरार लूटेरों को पकड़े जाने पर और भी घटनाओं का खुलासा हो सकता है.

WATCH LIVE TV