UP में शिक्षक,शिक्षा मित्र करेंगे वर्क फ्रॉम होम, योगी सरकार देगी घर से काम करने की सुविधा
Advertisement

UP में शिक्षक,शिक्षा मित्र करेंगे वर्क फ्रॉम होम, योगी सरकार देगी घर से काम करने की सुविधा

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर बेसिक शिक्षा परिषद ने सभी शिक्षकों, शिक्षा मित्रों और अनुदेशकों को स्कूल आने से मुक्ति दे दी है. 

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर बेसिक शिक्षा परिषद ने सभी शिक्षकों, शिक्षा मित्रों और अनुदेशकों को स्कूल आने से मुक्ति दे दी है. सभी शिक्षक और शिक्षा मित्र अपने घर से काम कर सकेंगे. यूपी बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. सतीश चन्द्र द्विवेदी ने कहा कि कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है. 

क्या बोले बेसिक शिक्षा मंत्री?
बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने कहा, ''कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों तथा अनुदेशकों को घर से कार्य करने की सुविधा दी जाएगी.' प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए पहले ही कई परीक्षाओं को स्थगित करने का सरकार ने फैसला किया है. इसके बाद स्कूल में कार्यरत शिक्षकों और अन्य स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा देने से संक्रमण की चेन तोड़ने में आसानी होगी.

पूर्व प्रधान की दबंगों ने की गला रेत कर हत्या, समर्थकों को मारी गोली

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले 
बता दें कि यूपी में कोरोना वायरस का संक्रमण खतरनाक तरीके से बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 28,287 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 167 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी प्रदेश सरकार को कोविड प्रभावित 5 शहरों में लॉकडाउन का आदेश दिया है. कोर्ट ने  प्रयागराज, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर नगर और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने को कहा है. गौरतलब है कि इन पांच शहरों में स्थिति सबसे ज्यादा खराब है. 

WATCH LIVE TV

Trending news