close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बस्ती: DM ने किया औचक निरीक्षण, 150 से ज्यादा कर्मचारी मिले लेटलतीफ, नोटिस जारी

निरीक्षण के दौरान सामने आया कि करीब 150 से ज्यादा कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे थे.

बस्ती: DM ने किया औचक निरीक्षण, 150 से ज्यादा कर्मचारी मिले लेटलतीफ, नोटिस जारी
डीएम ने इन सभी को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है.

बस्ती: उत्तर प्रदेश में सरकारी दफ्तरों का हाल किसी से छुपा नहीं है. सरकारी दफ्तरों में बाबुओं की लेटलतीफी के किस्से आम बात है. ऐसा ही एक मामला यूपी के बस्ती में सामने आया है. बस्ती के सरकारी दफ्तरों में बाबुओं की मनमर्जी है. जब मन करता हैं, दफ्तर आते हैं. जब मन करता है, जाते हैं. यूपी सरकार भले ही लेटलतीफ बाबुओं पर लगाम लगाने की कोशिश कर रही हो, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ के समय पर आने का आदेश इन पर असर नहीं कर रहा हैं.

दरअसल, बस्ती के डीएम आशुतोष निरंजन ने बुधवार को सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. डीएम के औचक निरीक्षण के चलते सरकारी दफ्तरों में हड़कंप मच गया. औचक निरीक्षण के दौरान डीएम ने 4 टीम बनाकर नगर पालिका, पीडब्ल्यूडी, विकास भवन समेत कई दफ्तरों का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान सामने आया कि करीब 150 से ज्यादा कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे थे. इसके बाद डीएम ने इन सभी को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है. डीएम ने कहा कि उचित जवाब न देने पर समय से दफ्तर न पहुंचने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन काटा जाएगा. इसके साथ ही विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.

निरीक्षण के बाद डीएम ने कहा कि शासन का निर्देश है कि 9.30 बजे तक अधिकारियों और बाबुओं को ऑफिस पहुंचना है. लेकिन, निरीक्षण में समय पर 150 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी दफ्तरों से नदारद मिले. जिसके बाद सभी को नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब मांगा गया है.