गाजियाबाद: पुलिस मुठभेड़ के बाद ‘बावरिया गिरोह’ का डकैत गिरफ्तार

गिरफ्तार हुआ राकेश बावरिया पिछले एक साल से फरार था और छिप के रह रहा था.

गाजियाबाद: पुलिस मुठभेड़ के बाद ‘बावरिया गिरोह’ का डकैत गिरफ्तार
फाइल फोटो

गाजियाबाद: गाजियाबाद जिले में कुछ देर के लिए चली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने “बावरिया गिरोह” के एक डकैत को गिरफ्तार कर लिया. इस डकैत के सिर पर 30,000 रुपए का इनाम था. पुलिस ने शनिवार को बताया कि डकैती के कई मामलों में शामिल राकेश बावरिया उर्फ बबली को गिरफ्तार किया गया. साथ में उन्होंने बताया कि वह गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, फिरोजाबाद और एटा में डकैती की वारदातों को अंजाम देता था. बावरिया एक घूमंतु जनजाति है जो मुख्यत: लूट, डकैती एवं चोरी जैसी घटनाओं में शामिल रहती है. 

गाजियाबाद में ही रह रहा था डकैत
एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि जिले में इन कुख्यात अपराधियों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया गया था. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर लोनी सीमा पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया. बाद में उसकी पहचान राकेश बावरिया के तौर पर हुई जो विजय नगर पुलिस थाना क्षेत्र के शांति नगर कॉलोनी में रहता था. फिरोजाबाद और एटा पुलिस ने उसकी सूचना देने वाले को क्रमश: 25,000 और पांच हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की थी. 

गिरफ्तार हुआ राकेश बावरिया पिछले एक साल से फरार था और छिप के रह रहा था. एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी अपने सहयोगियों के साथ मिलकर लूट का विरोध करने वालों की हत्या कर देता था. वह डकैती के बाद हत्या करने के एक मामले में वांछित था. 

(इनपुट भाषा से)