close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'अधिकार' के लिए किसानों का पैदल मार्च, कल दिल्ली पहुंचकर केंद्र के सामने रखेंगे 12 सूत्रीय मांगें

Bhartiya Kisan Sangathan: सहारनपुर से दिल्ली के लिए निकली 'किसान-मजदूर यात्रा' में करीब 15 हजार किसान शामिल हैं.

 'अधिकार' के लिए किसानों का पैदल मार्च, कल दिल्ली पहुंचकर केंद्र के सामने रखेंगे 12 सूत्रीय मांगें
संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूरण सिंह के नेतृत्व में चल रही है.

नोएडा: किसानों-मजदूरों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान संगठन (Bhartiya Kisan Sangathan) के नेतृत्व में हजारों किसान सहारनपुर (Saharanpur) से दिल्ली (Delhi) के लिए पैदल अधिकार यात्रा (Adhikar Yatra) कर रहे हैं. किसानों की पदयात्रा देर रात गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) पहुंच गई. ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर बैठे और पदयात्रा करते किसान 21 सितंबर को दिल्ली के किसान घाट (Kisan Ghat) पहुंचकर मोदी सरकार (Modi Government) के सामने अपनी 12 सूत्रीय मांग रखेंगे.

जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर से दिल्ली के लिए निकली 'किसान-मजदूर यात्रा' में करीब 15 हजार किसान शामिल हैं. संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूरण सिंह के नेतृत्व में चल रही इस यात्रा में किसानों की मांग है कि गन्ना किसानों का भुगतान 14 दिन के तय वक्त में हो, गन्ना के बकाए का ब्याज समेत भुगतान हो.

लाइव टीवी देखें

इसके साथ ही किसानों की मांग है कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू हों, कर्जा माफ हो और किसानों को बिजली भी मुफ्त दी जाए. भारतीय किसान संगठन की अधिकार यात्रा को केवल राष्ट्रीय लोकदल ने ही समर्थन किया है और अपने प्रतिनिधिमंडल को भी भेजा है. इसके अलावा बाकी दलों का कोई समर्थन नहीं मिला है.