भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर बनाएंगे अलग पार्टी, लड़ेंगे 2022 का विधान सभा चुनाव

 भीम आर्मी प्रमुख चंद्र शेखर ने कहा कि वे दिसंबर में एक राजनीतिक दल के गठन की घोषणा करना चाहते थे, लेकिन CAA लागू होने के कारण यह काम रुक गया. अब 15 मार्च नई पार्टी का गठन हो सकता है.

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर बनाएंगे अलग पार्टी, लड़ेंगे 2022 का विधान सभा चुनाव
चंद्रशेखर आजाद (फाइल फोटो)

लखनऊ: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर 15 मार्च को राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर सकते हैं. दरअसल, भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. चंद्रशेखर ने लखनऊ में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात की. लखनऊ पहुंचे चंद्रशेखर ने पुलिस पर घंटाघर में चल रहे आंदोलन में शामिल न होने देने का आरोप लगाया है. भीम आर्मी प्रमुख चंद्र शेखर ने कहा वे दिसंबर में एक राजनीतिक दल के गठन की घोषणा करना चाहते थे, लेकिन CAA लागू होने के कारण यह काम रुक गया. उन्होंने कहा कि सीएए के खिलाफ लड़ना चुनाव ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया था. चंद्रशेखर का दावा है कि वो CAA, NRC और NPR के खिलाफ चलाए जा रहे आंदोलनों की देश भर में अगुवाई करेगा.

वह इसके लिए राजनीतिक दल का गठन करेंगे. चंद्रशेखर के अनुसार, इसकी औपचारिक घोषणा मार्च महीने में ही की जाएगी. उन्होंने यह बताया कि पार्टी अपने मौजूदा स्वरूप में संगठन के समानांतर काम करती रहेगी. भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर का कहना है कि राजनीति उनकी महत्वाकांक्षा नहीं बल्कि मजबूरी है.

UP: बहनोई से बोले आजम खान- मुस्लिम हूं इसलिए हो रहा है ऐसा सलूक

इतना ही नहीं चंद्रशेखर ने देश में मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर यूएन को पत्र लिखा. भारत में मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर यूएन मैनडेट इंटरनेशनल कमीशन से जांच कराने की मांग की. आपको बता दें कि भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर अपने विरोध प्रदर्शन और गिरफ्तारियों के लिए जाने जाते हैं. दिल्ली में CAA के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों के दौरान उन्होंने जामा मस्जिद पहुंचकर विरोध जताया है. चंद्रशेखर की माने तो तो उनके पास बड़े प्लान हैं जिनपर वे काम करन चाहते हैं.