राम भक्तों के लिए बड़ी खबर, अक्टूबर में शुरू होगा 1200 पिलरों का निर्माण कार्य

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि 15 अक्टूबर के आसपास राम मंदिर की बुनियाद के लिए 1200 पिलर्स के निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. इस कार्य को जून 2021 तक पूरा कर बुनियाद के ऊपर का प्रारंभ किया जाएगा. 

राम भक्तों के लिए बड़ी खबर, अक्टूबर में शुरू होगा 1200 पिलरों का निर्माण कार्य
फाइल फोटो

मनमीत गुप्ता/अयोध्या: अयोध्या राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी खबर आई है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि 15 अक्टूबर के आसपास राम मंदिर की बुनियाद के लिए 1200 पिलर्स के निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. इस कार्य को जून 2021 तक पूरा कर बुनियाद के ऊपर का प्रारंभ किया जाएगा. 

आपको बता दें कि 5 अगस्त को राममंदिर भूमि पूजन के बाद सभी रामभक्तों को भव्य रामंदिर का इंतजार है. मौजूदा समय में जिस स्थान पर राम मंदिर का निर्माण होना है. वहां पर टेस्ट पिलर का कार्य चल रहा है. इसके लिए 3 पिलर्स का निर्माण किया जा रहा है. जिसकी टेस्टिंग के बाद 15 अक्टूबर से अन्य पिलर्स निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन में नहीं चला कारोबार, सूदखोर से परेशान शख्स ने पत्नी और दो बच्चों समेत खाया जहर

पिलर टेस्टिंग का काम आईआईटी रुड़की और आईआईटी चेन्नई की देखरेख में किया जा रहा है. इसमें भूमि की मजबूती और भार सहने की क्षमता का भी आकलन किया जा रहा है. ट्रस्ट की मानें तो एक बार टेस्टिंग पूरी होने के बाद राम मंदिर निर्माण कार्य में तेजी आएगी. 

Watch LIVE TV-