यूपी: शादी में बुलाकर युवती को बनाया बंधक, रेप के बाद की धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश
Advertisement

यूपी: शादी में बुलाकर युवती को बनाया बंधक, रेप के बाद की धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश

मुंबई हाईकोर्ट में वकालत करने वाली एक युवती से कथित तौर पर बलात्कार करने और उसका धर्म परिवर्तन करा कर उससे निकाह की साजिश रचने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपी युवक राहुल उर्फ फैसल को पुलिस ने किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिजनौर (उत्तर प्रदेश): मुंबई उच्च न्यायालय में वकालत करने वाली एक युवती से कथित तौर पर बलात्कार करने और उसका धर्म परिवर्तन करा कर उससे निकाह की साजिश रचने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर में कसबा नहटौर के इमामबाड़ा मौहल्ले का है. जिला पुलिस प्रवक्ता ने शिकायत के आधार पर बताया कि बंबई उच्च न्यायालय में प्रैक्टिस करने वाली पीड़ित युवती की फैसल से मुलाकात एक सैलून में आने-जाने के दौरान हुई. युवती को अपना नाम राहुल बताने वाले फैसल ने उसे बहन की शादी में बिजनौर आने का न्योता दिया था.

  1. बहन की शादी में बुलाकर युवती का बनाया बंधक
  2. बंधक बनाकर आरोपी युवक ने किया पीड़िता से रेप
  3. करवाया जा रहा था जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह

घर लाकर बनाया बंधक
युवती का आरोप है कि एक सप्ताह पहले फैसल उर्फ राहुल के घर नहटौर पहुंचने के बाद उसे अपने साथ हुए धोखे का एहसास हुआ. उसका कहना है कि यहां आने पर फैसल के घर में उसे बुर्का पहना कर बंधक बना लिया गया. आरोप है कि फैसल ने एक सप्ताह तक उसके साथ बलात्कार किया.

महिला के अनुसार उसका धर्म परिवर्तन करवाकर उसका निकाह फैसल के साथ कराने की योजना बनायी जा रही थी, लेकिन रविवार (18 फरवरी) को जब सभी पुरुष शादी का सामान लेने बाजार गये थे, तो वह मौका पाकर पुलिस के पास पहुंच गई.

कोलकाताः मुस्लिम परिवार के 14 लोगों का हो रहा था कथित धर्म परिवर्तन, सवाल करने पर पत्रकारों की पिटाई

युवती ने फैसल, उसके पिता नजर आलम, मां, भाई और भाभी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने फैसल को गिरफ्तार कर लिया है.

Trending news