Bike Bot Scam: गैंगस्टर एक्ट लगाने के बाद, 15 आरोपियों की संपत्ति जब्त करेगी पुलिस

इस घोटाले में करीब 11 राज्यों में 700 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. इनमें नामजद आरोपियों की संख्या भी अब 100 के पार पहुंच चुकी हैं. 

Bike Bot Scam: गैंगस्टर एक्ट लगाने के बाद, 15 आरोपियों की संपत्ति जब्त करेगी पुलिस
फाइल फोटो.

लखनऊ: नोएडा के सबसे बड़े घोटालों में से एक बाइक बोट घोटाले के आरोपियों की मुश्किले अब और बढ़ने वाली है. गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने अक्टूबर 2020 में 4200 करोड़ के इस घोटाले के आरोपी संजय भाटी और उसके दो भाइ सचिन भाटी और पवन भाटी समेत 15 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया था. अब पुलिस इन सभी आरोपियों की संपत्ति जब्त करेगी. इस घोटाले में अब तक 22 लोगो की गिरफ्तारी हो चुकी है. हालांकि अभी संपत्ति केवल उन 15 लोगों की जब्त की जाएगी जिन पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट लगाया है.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने इंदिरा हृदयेश को कहा था "बुढ़िया", मातृशक्ति बता अब मांगी माफी

मुकदमों की संख्या 700 से ज्यादा, गिरफ्तारी केवल 22
सूत्रों के मुताबिक इस घोटाले में करीब 11 राज्यों में 700 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. इनमें नामजद आरोपियों की संख्या भी अब 100 के पार पहुंच चुकी हैं. हालांकि जांच एजेंसियां अभी तक केवल 22 आरोपियों को ही गिरफ्तार कर पाई हैं. जांच एजेंसियां इस घोटाले के मुख्य आरोपी संजय भाटी की पत्नी दीप्ती बहल, बीएन तिवारी, बिजेंद्र हुड्डा, लोकेंद्र और भूदेव को अभी तक पकड़ नहीं पाई हैं. पुलिस के मुताबिक इसमें लगभग 8 लाख लोगों के साथ ठगी की गई है. हालांकि जांच की रफ्तार को देखते हुए इस घोटाले के पीड़ित लोग काफी परेशान है. पीड़ित लोग जल्द से जल्द अपना पैसा वापस चाहते  हैं.

UP MLC Election: एमएलसी की 12 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी, जानिए कब आएंगे रिजल्ट

 

बाइक बोट घोटाला क्या है?
ग्रेटर नोएडा के दनकौर कोतवाली क्षेत्र के चीती गांव के रहने वाले संजय भाटी ने गर्वित इनोवेटिव के नाम से कंपनी खोली जिसको बाइक बोट के नाम से प्रमोट किया गया. कंपनी ने बाइक लगवाने के नाम पर निवेशकों से 62100 रुपये लिए और एक साल में पैसे दो गुना कर वापस करने का झांसा दिया. कुछ लोगों को विश्वास में लेने के लिए ये रकम दे भी दी गई लेकिन जैसी ही निवेशकों की संख्या बढ़ी तो कंपनी ने निवेशकों के पैसे डुबा दिए और इस बड़े घोटाले को अंजाम दिया.

ध्यान योग में मग्न हैं 'बंदर बाबा', Video देखकर आपको भी आएगा मजा

उल्लू ने 360 डिग्री तक घुमाई अपनी गर्दन, आप भी रह जाएंगे हैरान, देखें Viral Video