भाजपा ने हरीश रावत सरकार पर 1000 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले का लगाया आरोप
Advertisement

भाजपा ने हरीश रावत सरकार पर 1000 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले का लगाया आरोप

ऊधम सिंह नगर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग के लिये हुए भूमि अधिग्रहण में उत्तराखंड सरकार पर 1000 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने इस प्रकरण में सीबीआई जांच की मांग की और कहा कि मुख्यमंत्री रावत को नैतिकता के आधार पर तत्काल पद से इस्तीफा दे देना चाहिये।

भाजपा ने हरीश रावत सरकार पर 1000 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले का लगाया आरोप

देहरादून: ऊधम सिंह नगर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग के लिये हुए भूमि अधिग्रहण में उत्तराखंड सरकार पर 1000 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने इस प्रकरण में सीबीआई जांच की मांग की और कहा कि मुख्यमंत्री रावत को नैतिकता के आधार पर तत्काल पद से इस्तीफा दे देना चाहिये।

यहां जारी एक बयान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने राष्ट्रीय राज मार्ग 74 के लिए जसपुर से सितारगंज तक भूमि अधिग्रहण में हुए कथित घोटाले को रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार का एक और काला कारनामा बताया और कहा कि सरकार में बैठे लोगों के संरक्षण में किसानों के हक पर डाका डालकर इसमें 1000 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया। भट्ट ने आरोप लगाया कि सरकार के संरक्षण में कांग्रेस के लोगों ने पहले किसानों से सस्ते में जमीन खरीद ली और फिर उसका भू उपयोग बदलवा कर उसके एवज में सरकार से मोटा मुआवजा वसूल किया गया।

उन्होंने कहा कि इस तरह किसानों के साथ बड़ा धोखा करने के साथ ही सरकार को भी राजस्व की भारी हानि पहुंचाई गयी। उन्होंने कहा, यह केवल आर्थिक घोटाला ही नहीं अपितु आपराधिक कृत्य भी है जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता। भाजपा अध्यक्ष ने इस प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि मामले के दोषियों को दण्डित किया जाना चाहिए। कांग्रेस सरकार को पूरी तरह जन विरोधी बताते हुए भट्ट ने मुख्यमंत्री रावत से तत्काल इस्तीफा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि इसे अब सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है और जब तक वह सत्ता में रहेगी, प्रदेश लुटता रहेगा और आर्थिक रूप से और अधिक कंगाल होता जायेगा।

Trending news