close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP और कांग्रेस ने तेज की तैयारियां

पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को उपचुनाव का ऐलान होते ही दोनों पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. 

पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP और कांग्रेस ने तेज की तैयारियां
बीजेपी जहां इस हफ्ते अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है. वहीं, कांग्रेस के लिए प्रत्याशी चयन करना थोड़ा सा मुश्किल हो रहा है.

देहरादून: उत्तराखंड में पिथौरागढ़ उपचुनाव के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने ही प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी है. बीजेपी की तलाश जहां प्रकाश पंत के परिवार पर आकर रुक रही है. वहीं, कांग्रेस के पूर्व विधायक मयूख महर ने उपचुनाव लड़ने से मना कर दिया है. इससे पार्टी के सामने एक नया संकट खड़ा हो गया है.

पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को उपचुनाव का ऐलान होते ही दोनों पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. बीजेपी ने उपचुनाव के लिए 2 सदस्य समिति गठित कर दी है. प्रदेश महामंत्री राजू भंडारी और त्रिवेंद्र सरकार में राज्यमंत्री रेखा आर्य प्रत्याशियों से बातचीत कर अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपने जा रहे हैं. सूत्रों की मानें, तो पार्टी प्रकाश पंत के परिवार को ही उपचुनाव में अपना टिकट देगी. गौरतलब है कि उत्तराखंड बीजेपी के दिग्गज नेता प्रकाश पंत के निधन के बाद पिथौरागढ़ विधानसभा सीट खाली हुई है.

वहीं, कांग्रेस भी इस चुनाव को पूरी ताकत से लड़ने की तैयारी कर रही है. लेकिन कांग्रेस को उसके ही नेता मयूख महर ने झटका दिया है. मयूख महर इस सीट से चुनकर पहले भी विधानसभा में पहुंच चुके हैं. लेकिन, उपचुनाव में मयूख महर ने उतरने से मना कर दिया है. इससे कांग्रेस की प्रत्याशी को खोजने में अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ रही है. प्रत्याशियों पर चर्चा के लिए कांग्रेस की लगातार बैठकें जारी हैं.

बीजेपी जहां इस हफ्ते अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है. वहीं, कांग्रेस के लिए प्रत्याशी चयन करना थोड़ा सा मुश्किल हो रहा है. हालांकि, उत्तराखंड कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मथुरादास जोशी ने चुनाव लड़ने की तैयारी भी शुरू कर दी है. देखना यह है कि प्रत्याशी चयन करने में कौन आगे निकल पाता है.